आज ही घर ले आएं ये 4K TV, बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ मिलेगा साउंड का नया एक्सपीरियंस
x

आज ही घर ले आएं ये 4K TV, बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ मिलेगा साउंड का नया एक्सपीरियंस

आजकल हर किसी को घर बैठे टीवी में असल दुनिया का मजा चाहिए. चाहे वह खेल हो या फिर मूवी, हर इंसान चाहता है कि उसको क्लियर पिक्चर क्वालिटी और साउंड मिले.


Best 4k TV: आजकल हर किसी को घर बैठे टीवी में असल दुनिया का मजा चाहिए. चाहे वह खेल हो या फिर मूवी, हर इंसान चाहता है कि उसको क्लियर पिक्चर क्वालिटी और साउंड मिले. ऐसे में आजकल हर कोई 4K TV प्रिफर करता है. 4K TV खरीदने का मतलब है कि हाई क्वालिटी की पिक्चर क्वालिटी हासिल करना, जो कि Full HD से चार गुना बेहतर होता है. इससे आपको टीवी देखते समय रियल लाइफ की क्लियर पिक्चर देखने को मिलती है.

4K TV न केवल बहुत स्पष्ट तस्वीर प्रदान करते हैं, बल्कि बेहतर कंट्रास्ट और सटीक रंगों के लिए HDR, स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए स्मार्ट फ़ंक्शन और होम थिएटर के लिए पोर्ट जैसी सुविधाएं भी देते हैं. चाहे आप फिल्म देखने के दीवाने हो या फिर खेल प्रेमी, 4K TV का चयन आपको अपने मनोरंजन को बढ़ाने में मदद करता है. ऐसे में आज कुछ बेहतरीन 4K TV के विकल्प आपके लिए लाए हैं.

Mi 108 सेमी (43 इंच) एक्स सीरीज 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट गूगल टीवी

Mi 108 सेमी (43 इंच) एक्स सीरीज 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट गूगल टीवी L43M8-A2IN (ब्लैक) अपनी श्रेणी के लिए सबसे अच्छा टेलीविजन है. अगर आप कम कीमत पर सही तस्वीर की गुणवत्ता के साथ-साथ स्मार्ट टीवी क्षमताओं की तलाश कर रहे हैं. इस टीवी का लुक आधुनिक है और इसमें डॉल्बी ऑडियो और कनेक्टिविटी के लिए विभिन्न पोर्ट जैसे शक्तिशाली फीचर्स हैं, जो इसे किसी भी घर के लिए एक बेहतरीन टेलीविजन बनाते हैं. Mi 43" X सीरीज 4K Google TV शानदार कीमत पर शानदार विजुअल और आसान स्ट्रीमिंग प्रदान करता है. बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और स्मार्ट फीचर्स इसे किसी भी बजट के दर्शक के लिए एकदम सही बनाते हैं.

सैमसंग 138 सेमी (55 इंच) डी सीरीज क्रिस्टल 4K विविड अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी टीवी

यह टीव बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी का प्रतीक है. इसमें क्रिस्टल 4K तकनीक भी शामिल है, जो रंगों को समृद्ध बनाती है और हर पिक्चर में सही स्पष्टता के साथ तीक्ष्णता बढ़ाती है. इसे आकर्षक और पतला लुक देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. वहीं, इसमें एक शक्तिशाली प्रोसेसर है, जो निफ्टी ऑपरेटिंग और स्मूथ स्ट्रीमिंग का समर्थन करता है. इस टीवी में कंट्रास्ट के लिए HDR है और साउंड के लिए डॉल्बी डिजिटल प्लस का सपोर्ट है. मूवी, गेमिंग या रोजाना साथ-साथ देखने के लिए हाई पिक्चर क्वालिटी और इंटेलिजेंट फीचर्स का संयोजन इसे किसी भी मूवी या गेम प्रेमी के लिए एकदम सही विकल्प बनाता है. सीरीज क्रिस्टल 4K टीवी जीवंत रंग और तेज विवरण प्रदान करता है. इसकी स्मार्ट विशेषताएं इंटरफेस स्ट्रीमिंग को आसान बनाते हैं.

एसर 109 सेमी (43 इंच) जी सीरीज 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी

एसर 109 सेमी (43 इंच) जी सीरीज 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी यूजर के लिविंग रूम के लिए उपयुक्त है. यह 4K टीवी HDR को भी सपोर्ट करता है, जो कंट्रास्ट रेशियो को बढ़ाता है और इसमें वीडियो क्वालिटी से मेल खाने के लिए ऑडियो क्वालिटी को बढ़ाने और घर पर एक बेजोड़ गेमिंग/मूवी/सीरीज स्ट्रीमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डॉल्बी ऑडियो है.

Vu 139 cm (55 इंच) GloLED सीरीज 4K स्मार्ट LED Google TV

वू एक खूबसूरत लुक के लिए जाना जाता है और इसमें कई खूबियां हैं. 4k रेजोल्यूशन और डॉल्बी विज़न HDR के साथ, यह शार्प डिटेल्स और ज़्यादा रंग देता है, जिससे फ़िल्में रंगीन हो जाती हैं और इसे देखना ज़्यादा दिलचस्प हो जाता है. Google TV के साथ एकीकृत होने के कारण, यह विभिन्न ऐप्स और स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म तक आसान पहुंच प्रदान करता है. अगर आपको डॉल्बी ऑडियो की हाई-क्वालिटी साउंड और किसी भी लिविंग स्पेस में फ़िट होने वाला स्लीक लुक पसंद है तो यह 4K TV आपके लिए सही है. Vu 55" GloLED सीरीज 4K टीवी अपने शानदार विजुअल और आकर्षक डिजाइन से लिविंग रूम को बदल देता है.

Hisense 126 सेमी (50 इंच) 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट QLED टीवी

यह एक ऐसा टीवी है, जो पॉकेट-फ्रेंडली और हाई-एंड के मानदंड को पूरा करता है. इस टीवी में कंटेंट को आसान स्ट्रीमिंग और अन्य कार्यक्षमताएं प्रदान करने के लिए स्मार्ट क्षमताएं हैं. डॉल्बी विजन एचडीआर उच्च चमक और उच्च कंट्रास्ट के साथ कंटेंट को बढ़ाता है, जिससे विवरण और आवाज में सर्वश्रेष्ठता सामने आती है. ऐसे उपभोक्ता जो किफ़ायती कीमत को महत्व देते हैं. लेकिन पिक्चर क्वालिटी और बुद्धिमान सुविधा से समझौता नहीं करना चाहते, उनके लिए यह 4K TV बेहतरीन सुविधाएं और क्वालिटी दोनों प्रदान करता है. Hisense 50" QLED TV अपने शानदार रंगों और शार्प 4K डिटेल से प्रभावित है.

LG 164 cm (65 इंच) 4K अल्ट्रा HD स्मार्ट LED TV

LG 164 cm (65 इंच) 4K अल्ट्रा HD स्मार्ट LED TV 65UR7500PSC (डार्क आयरन ग्रे) अपने बड़े आकार और शानदार पिक्चर से सबका ध्यान आकर्षित करता है. इसमें 4K रिज़ॉल्यूशन और हाई डायनेमिक रेंज है, जो कलर कंट्रास्ट को शानदार और पिक्चर क्वालिटी को स्पष्ट बनाता है. LG के पास एक वेबओएस प्लेटफ़ॉर्म है, जो आसान नियंत्रण प्रदान करता है. इसका पतला आकार किसी भी इंटीरियर डिज़ाइन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है और ThinQ AI वॉयस कमांड के साथ-साथ अन्य स्मार्ट होम डिवाइस के साथ एकीकरण को सक्षम करता है. अगर आप अपने मनोरंजन पर एक बेहतरीन नज़रिया चाहते हैं और अतिरिक्त फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए तैयार हैं तो यह 4K TV आपके लिए है.

TCL 126 cm (50 इंच) मेटालिक बेज़ल-लेस सीरीज़ 4K अल्ट्रा HD स्मार्ट LED Google TV

TCL 126 cm (50 इंच) मेटालिक बेज़ल-लेस, 4K अल्ट्रा HD- LED, Google स्मार्ट TV में क्लासी लुक और बेहतरीन सुविधाएं दोनों देता है. इसमें स्लीक बॉर्डर-लेस डिज़ाइन और 4K अल्ट्रा HD रिज़ॉल्यूशन है. इसकी अच्छी पिक्चर क्वालिटी वास्तविक जीवन का अनुभव देती है. डॉल्बी विजन एचडीआर रंग ग्रेडिंग और चमक या कंट्रास्ट को बेहतर बनाता है. जबकि डॉल्बी एटमॉस ऑडियो को बेहतर बनाता है. कई कनेक्टिविटी विकल्पों और एक सुलभ नियंत्रण सुविधाओं के साथ यह 4K टीवी उन लोगों के लिए एकदम सही है, जो एक भव्य और व्यावहारिक सजावट की तलाश कर रहे हैं. TCL 50" बेज़ल-लेस 4K Google TV शानदार डिज़ाइन को शानदार पिक्चर क्वालिटी के साथ जोड़ता है. स्मार्ट सुविधाएं सहज और तेज हैं.

पैनासोनिक 164 सेमी (65 इंच) 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी Google TV

पैनासोनिक 164 सेमी (65 इंच) 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी अपनी बड़ी स्क्रीन और इसकी कई सुविधाओं के कारण कई प्रमुख टेलीविजन में से एक है. इसमें 4K रिज़ॉल्यूशन और गूगल टीवी है, जो यूजर को बड़ी संख्या में एप्लिकेशन और मीडिया सामग्री का आनंद लेने में सक्षम बनाता है. यह एक हाई डायनेमिक रेंज है, जो जीवंत तस्वीर के लिए कंट्रास्ट और रंगों को बेहतर बनाती है. यह टेलीविज़न डॉल्बी एटमॉस के साथ साउंड का दावा करता है और इसका एक शानदार लुक है, जो किसी भी कमरे के इंटीरियर के साथ घुलमिल जाएगा. जबकि स्क्रीन की तस्वीर की गुणवत्ता को बढ़ाने वाली स्मार्ट सेटिंग्स भी मौजूद हैं. इस टीवी को उन ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो बड़ी रकम का भुगतान किए बिना होम थिएटर की गुणवत्ता प्राप्त करना चाहते हैं.

Read More
Next Story