एप्पल का आईपैड या सैमसंग का टैबलेट, कौन है बेहतर; आइए जानते हैं
x

एप्पल का आईपैड या सैमसंग का टैबलेट, कौन है बेहतर; आइए जानते हैं

आज सैमसंग के टैबलेट और एप्पल के आईपैड के बीच तुलना कर यह बताने की कोशिश करेंगे कि दोनों गैजेट्स में फीचर्स और सेफ्टी को लेकर कितना अंतर है.


Samsung Tablet vs ipad: लोगों की जिंदगी आसान बनाने के लिए रोजाना नई तकनीक सामने आ रही हैं. खासकर मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट जगत में तो क्रांति ही आ गई है. कई कंपनियां लगातार बाजार में नए फीचर्स वाले गैजेट्स उतार रही हैं. हालांकि, मुख्य तौर से मुकाबला एप्पल और सैमसंग के बीच है. कई लोग एप्पल के आईपैड पसंद करते हैं तो कई लोगों को सैमसंग के टैबलेट भाते हैं. पहले एप्पल के प्रोडक्ट खरीदना आसान नहीं होता था. क्योंकि एक तो ये काफी महंगे होते थे और आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाते थे. लेकिन हाल के कुछ वर्षों में एप्पल ने मार्केटिंग, प्रोडेक्टिविटी में काफी मेहनत की है और आज इसके प्रोडक्ट आसानी से मिल जाते हैं. हालांकि, जब ग्राहक टैबलेट खरीदने जाता है तो उसको समझ नहीं आता कि कौन से ब्रांड का गैजेट खरीदे.

ऐसे में जरूरी है कि सैमसंग के लैपटॉप और एप्पल के आईपैड के बीच तुलना कर यह बताने की कोशिश करें कि दोनों की गैजेट्स के फीचर्स और सेफ्टी में कितना अंतर है, जिससे कि यूजर्स को बाजार में इनको खरीदते समय अधिक दिमाग लगाने और पूछताछ करने की जरूरत न पड़े.

सैमसंग टैब

इस लेख में सैमसंग के तीन बेहतरीन टैबलेट के बारे में बताने जा रहे हैं.

सैमसंग गैलेक्सी ए7

सबसे पहले सैमसंग गैलेक्सी ए7 टैब की बात करते हैं. इससे लोग शानदार रिज़ॉल्यूशन के साथ 4K वीडियो बना सकते हैं. वहीं, इसका मल्टी-विंडो फीचर रिसर्च में काफी मदद करता है और दोस्तों के साथ बात करने के लिए वीडियो चैट की सुविधा भी मौजूद है. इसमें काफी वाइड स्क्रीन यानी कि 8.7 इंच का डिस्पले दिया गया है. अल्ट्रा-वाइड फ्रंट कैमरा इस टैब खूबी है. स्टोरेज की बात करें तो रैम 3 और रोम 32 जीबी है. 5100 mah बैटरी क्षमता के साथ 5 घंटे का बैटरी बैकअप है. इसकी शुरूआती कीमत 12,299 रुपये है.

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8

सैमसंग के इस टैबलेट की कीमत 19,790 रुपये से शुरू होती है. इसमें 10.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है. 1920x1200 रेजोल्यूशन के साथ यह बढ़िया वीडियो बनाने में मदद करता है. इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. बैटरी क्षमता 7040 mah है. आकर्षक डिजाइन के साथ इसका इस्तेमाल पीसी के लिए दूसरी स्क्रीन के रूप में किया जा सकता है. इसमें 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की रोम दी गई है.

सैमसंग गैलेक्सी टैब एस8

सैमसंग टैब S8 में 11 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 8 जीबी की रैम और 128 जीबी की रोम दी गई है. 14 मेगापिक्सल कैमरे के साथ बढ़िया वीडियो कैप्चर कर सकते है. मल्टी-विंडो फीचर से रिसर्च और वीडियो चैट की सुविधा भी दी गई है.इसमें बढ़िया परफार्मेंस करने के लिए कंसोल-क्वालिटी के साथ 12Hz डिस्प्ले दिया गया है. इसकी कीमत 50,998 रुपये से शुरू होती है.

एप्पल आईपैड

दिग्गज कंपनी एप्पल ने भारत में कई तरह के आईपैड लॉन्च किए हैं. इनमें कंपनी से एक से बढ़कर एक फीचर दिए हुए हैं. वैसे भी एप्पल की सबसे बड़ी खासियत इसकी सेफ्टी होती है. ऐसे में जो लोग वायरल आदि से बचना चाहते हैं, उनको एप्पल सबसे अधिक पसंद आता है. यहां पर कुछ बेहतरीन आईपैड के बारे में बताने जा रहे हैं.

एप्पल 2021 10.2 इंच आईपैड

इस आईपैड में 10.2 इंच के डिस्प्ले के साथ 64 जीबी की स्टोरेज क्षमता दी गई है. 12 मेगापिक्सल का फ्रंट अल्ट्रा-वाइड कैमरा बेहतरीन परफॉरमेंस देता है. वहीं, 8 मेगापिक्सल का बैक कैमरा भी दिया गया है. वहीं, ‎2560 x 1600 का रेजोल्यूशन मौजूद है. इसको कंपनी ने दो कलर में पेश किया है, जिसे आप पंसद के आधार पर चुन सकते हैं. इसकी शुरूआती कीमत 30,900 रुपये है.

एप्पल 2022 10.9 इंच आईपैड

इस आईपैड की कीमत 39,900 रुपये से शुरू होती है. इसमें काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. 10.9 इंच के डिस्प्ले के साथ ही इसमें 64 जीबी की स्टोरेज क्षमता दी गई है. 12 मेगापिक्सल का वाइड बैक कैमरा अच्छी फोटो क्लिक करने और वीडियो बनाने के लिए काफी है.

एप्पल 2022 आईपैड एयर MI चिप

इस आईपैड को आसानी से वाई-फ़ाई से कनेक्ट किया जा सकता है और आप पसंदीदा फ़िल्में या सीरीज़ देख सकते हैं. इसकी बैटरी लाइफ काफी बढिया है. 10.9 इंच के डिस्प्ले के साथ इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है. इसमें 64 जीबी तक स्टोर किया जा सकता है और 12 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है. टच आईडी से बेहतरीन सुरक्षा मिलती है, जिससे आईपैड में मौजूद आपका डेटा सुरक्षित रहता है. इसकी शुरुआती कीमत 57,999 रुपये है.

Read More
Next Story