कम कीमतों पर दमदार परफॉरमेंस, बाजार में धमाल मचा रहे हैं ये लैपटॉप
x

कम कीमतों पर दमदार परफॉरमेंस, बाजार में धमाल मचा रहे हैं ये लैपटॉप

कंप्टीशन के इस दौर में बाजार में आजकल कम कीमतों पर भी बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले लैपटॉप मौजूद हैं. इनमें दिए गए लेटेस्ट फीचर्स से काम करना बेहद आसान हो जाता है.


Price Laptop: जिस तरह से मोबाइल फोन के बिना इंसानों का काम नहीं चल सकता है. उसी तरह लैपटॉप भी मानव जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. ऑफिस और एडिटिंग से जुड़े कामों को लैपटॉप में आसानी से किया जा सकता है. हालांकि, ऊंची कीमतों के चलते हर कोई लैपटॉप खरीद नहीं सकता है और ऐसे में वह मोबाइल से ही काम चलाने की कोशिश करता है, लेकिन उसको लैपटॉप की तरह सहुलियत और तेजी स्मार्टफोन पर नहीं मिल पाती है. हालांकि, कंप्टीशन के इस दौर में बाजार में आजकल कम कीमतों पर भी बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले लैपटॉप मौजूद हैं. इनमें दिए गए लेटेस्ट फीचर्स से काम करना बेहद आसान हो जाता है. ऐसे में आज कुछ ऐसे लैपटॉप के बारे में बताएंगे जो आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ कम कीमतों पर उपलब्ध हैं.

ये लैपटॉप फिंगरप्रिंट रीडर, वेबकैम, फास्ट चार्जिंग, एचडी वेबकैम सपोर्ट, थि‍न और लाइटवेट के साथ आ रहे हैं. इनको आसानी से इधर-उधर ले जाया जा सकता है. अमेजन से अगर आप इनको खरीदते हैं तो 77 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है. वहीं, कई बैंकों के क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 10 फीसदी का इंस्टेंट डिस्काउंट सहित अन्य ऑफर्स का लाभ भी मिल रहा है.

लेनोवो वी15 लैपटॉप

लेनेवो का यह लैपटॉप स्पि‍ल रेसिस्टेंट कीबोर्ड के साथ आता है. इसमें दी गई बैटरी लगभग 6 घंटे तक चलती है. भार में काफी हल्का होने के चलते इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है. अमेजन में यह लैपटॉप 20,480 रुपये में मिल जाएगा.

जेब्रोनिक्स लैपटॉप प्रो सीरीज

यह शानदार लैपटॉप आईपीएस डिस्प्ले के साथ 15.6 इंच के स्क्रीन में मौजूद है. अल्ट्रा स्लिम डिजाइन के इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट सेंसर का फीचर भी दिया है। यह लैपटॉप 65 वाट के टाइप सी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है. अमेजन ने इसकी कीमत 28,490 रखी हुई है.

एसर वन 14 एएमडी लैपटॉप

एयर के इस लैपटॉप में 8GB का रैम और 256 जीबी का एसएसडी स्टोरेज दिया गया है, जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग स्पीड वाला बनाता है. 14 इंच का यह लैपटॉप अल्ट्रा स्लिम डिजाइन में आता है. जो कैरी करने में काफी सुविधाजनक है. अमेजन में इसकी कीमत 28,900 है.

डेल 15 लैपटॉप

डेल के लैपटॉप हाई परफार्मेंस के लिए जाने जाते हैं. ऑफिस वर्क के लिए इस लैपटॉप को काफी बढ़िया माना जाता है. इसकी स्टोरेज क्षमता 1 टीबी तक है, साथ ही फुल एचडी डिस्प्ले के साथ मोबाइल कनेक्टिविटी का फीच भी दिया गया है. इसमें इन बिल्ट एचडी वेबकैम के साथ ही हार्ड डिस्क रोटेशनल स्पीड 5400 आरपीएम दी गई है. जो आपके वर्क स्पीड को कई गुना बढ़ा देता है. यह लैपटॉप आपको अमेजन पर 47,990 में मिल जाएगा.

एचपी 15s लैपटॉप

सिल्वर रंग के इस लैपटॉप में 15.6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह लैपटॉप विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है. इसके साथ ही इसमें बैकलिट कीबोर्ड और पावरफुल प्रोसेसर भी है. इसकी बैटरी बैकअप कई लैपटॉप के मुकाबले काफी बेहतर है. अमेजन में यह लैपटॉप 47,990 रुपये में मिल रहा है.

Read More
Next Story