रिलायंस जियो का मुफ्त 100GB क्लाउड स्टोरेज, Google-Apple के लिए खतरे की घंटी?
x

रिलायंस जियो का मुफ्त 100GB क्लाउड स्टोरेज, Google-Apple के लिए खतरे की घंटी?

रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते आरआईएल की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में जियो एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा की.


Reliance Jio Free 100GB Cloud Storage: रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते आरआईएल की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में जियो एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा की. इस ऑफर के तहत लोग अपने डेटा को स्टोर करने के लिए 100GB तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज का लाभ उठा सकते हैं. हालांकि, जियो के इस घोषणा के बाद Google और Apple जैसी कंपनियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. क्योंकि ये कंपनियां समान क्लाउड स्टोरेज के लिए पैसे लेती हैं.

गूगल, Google One की पेशकश करता है, जिसमें 100GB क्लाउड 130 रुपये के सब्सक्रिप्शन पर बेचा जाता है. वहीं, एप्पल 75 रुपये में 50GB iCloud प्रदान करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो का मुफ्त 100GB ऑफर तकनीकी दिग्गजों को अपने ऑफर की कीमत पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर सकता है.

विशेषज्ञों का मानना है कि Jio भारत में एक औसत फोन यूजर के लिए बहुत ही आकर्षक प्रस्ताव लेकर आया है, जो भुगतान किए गए स्टोरेज के कारण मेमोरी अपग्रेड करने के लिए संघर्ष करता है. कंपनी का कहना है कि Jio AI-Cloud Welcome ऑफर के साथ यूजर्स अपने सभी फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ अन्य सभी डिजिटल सामग्री और डेटा को सुरक्षित रूप से स्टोर और एक्सेस कर पाएंगे.

Jio AI-Cloud Welcome ऑफर को इस साल दिवाली पर लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है. Jio ने यह भी कहा कि कंपनी हाई स्टोर की जरूरत वाले लोगों के लिए बाजार में सबसे सस्ती कीमतों की पेशकश भी करेगी. क्योंकि इसका उद्देश्य एक शक्तिशाली और सस्ती समाधान प्रदान करना है, जहां क्लाउड डेटा स्टोरेज और डेटा-संचालित AI सेवाएं हर जगह सभी के लिए उपलब्ध हैं. इसके अतिरिक्त कंपनी ने कनेक्टेड इंटेलिजेंस अवधारणा पेश की है.

Read More
Next Story