एसी की ठंड में हाथ-पैरों के दर्द से हैं परेशान? ये डिवाइस देंगे पल भर में आराम
x
सांकेतिक फोटो

एसी की ठंड में हाथ-पैरों के दर्द से हैं परेशान? ये डिवाइस देंगे पल भर में आराम

तपती गर्मी में बिना एसी के रहा नहीं जा सकता है. ऐसे में हाथ-पैरों में दर्द से आराम के लिए इलेक्ट्रिक बैग काफी काम की चीज साबित हो सकते हैं.


Pain in Hands and Feet in AC: इन दिनों जोरों की गर्मी पड़ रही है. ऐसे में बिना पंखे, कूलर और एसी के बिना रहा नहीं जा सकता है. पंखे और कूलर तक तो ठीक है, लेकिन कई लोगों को एसी की हवा में जोड़ों के दर्द का सामना करना पड़ता है. एसी की हवा कमरे को अत्यधिक ठंड कर देती है. जिस वजह से कई लोगों को हाथ-पैरों में दर्द होने लगता है. हालांकि, तपती गर्मी में बिना एसी के रहा भी नहीं जा सकता है. ऐसे में इलेक्ट्रिक बैग काफी काम की चीज साबित हो सकते हैं. बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रिक बैग मिलते हैं, जिनको आप अपने सुविधानुसार और कीमत के हिसाब से खरीद सकते हैं.

इलेक्ट्रिक बैग एक तरह के जैल या हीटिंग पैड होते हैं. एसी में या फिर सर्दियों के मौसम में जब काफी ठंड होती है, तब कई लोगों के हाथ-पैरों में दर्द होने लगते हैं. ऐसे में एसी के साथ ठंडक में आप इन पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे दर्द वाली जगह पर सिकाई करने से काफी राहत मिलती है.

वीएन केयर

वीएन केयर हीटिंग बैग की कीमत वैसे तो 999 रुपये है. लेकिन आजकल यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में महज 349 रुपये में मिल रहा है. यह वजन में काफी हल्का है और 250 वोल्ट का होने के चलते इसको चार्ज करने में अधिक समय नहीं लगता है.

विवनिट्स हॉट वाटर

विवनिट्स हॉट वाटर इलेक्ट्रिक बैग इन दिनों ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में मात्र 299 रुपये में मिल रहा है. इसको चार्ज होने में महज 5 से 10 मिनट का समय लगता है और एक बार चार्ज होने पर यह 120 मिनट तक गर्म रहता है.

रॉयलैन इलेक्ट्रिक बैग

यह इलेक्ट्रिक बैग अमेजन में 67 फीसदी छूट के साथ मजह 299 रुपये में मिल रहा है. इस पैड में एक काफी बात है. यह पैड इस्तेमाल के समय एक निश्चित समय के बाद ऑटोमैटिक बंद हो जाता है, जिस वजह से जल्द डिस्चार्ज होने की समस्या से राहत मिलती है.

स्नैपडोट हीटिंग पैड

मल्टी कलर में मौजूद इस हीटिंग पैड की कीमत वैसे तो 499 रुपये है. लेकिन इन दिनों इस पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है, जिसके बाद इसे आप केवल 205 रुपये में खरीद सकते हैं. हल्के वजन की वजह से इसे सफर के दौरान साथ में ले जाना आसान है.

क्रेटो हॉट जेल बैग

इस जेल बैग को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट से महज 349 रुपये में आसानी से खरीदा जा सकता है. वहीं, इसको कई और प्लेटफॉर्म पर भी आप खोज सकते हैं और हो सकता है कि इससे भी कम कीमत में मिल जाए.

Read More
Next Story