गरीबों के घर पर बुलडोजर पेपरलीक के आरोपियों पर कब, अखिलेश के तीखे सवाल
x

गरीबों के घर पर बुलडोजर पेपरलीक के आरोपियों पर कब, अखिलेश के तीखे सवाल

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पेपर लीक का हवाला देते हुए योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा.उन्होंने पूछा कि पेपर लीक के जिम्मेदारों पर कब बुलडोजर चलाएंगे.


Akhilesh Yadav On Paper leak: देश के सबसे बड़े सूबों में से एक यूपी में चार चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है. अब चुनाव धीरे धीरे फिनिशिंग लाइन की तरफ बढ़ रहा है. इन सबके बीच सियासी बयानों के जरिए नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. बीजेपी के नेता जहां समाजवादी पार्टी-कांग्रेस को भ्रष्टाचार, लचर कानून व्यवस्था, जंगलराज का प्रतीक बता रहे हैं, वहीं एक बार फिर बुलडोजर के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा.वो कहते हैं कि योगी की सरकार युवाओं को रोजगार देने की बात करती है. लेकिन बेरोजगारी का आलम किसी से छिपा नहीं है. युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं. एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं. बड़ी बात यह है कि गरीबों के आशियाने पर योगी सरकार शान से बुलडोजर चलवा देती है.लेकिन पेपर लीक करने वालों पर मेहरबानी. सवाल यह है कि वो उनके घरों पर बुलडोजर कब चलाने का आदेश देंगे.

यूपी में अब तक 11 परीक्षाएं रद्द

यूपी के बलरामपुर में अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार देश के कुछ खास उद्योगपतियों की मदद कर रही है. वहीं योगी सरकार युवाओं को नौकरी के लिए तरसा रही है. गरीब छात्रों के बारे में नहीं सोचा. उन छात्रों के बारे में नहीं सोचा जिनके माता पिता बड़ी मेहनत से कमा कर अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजते हैं. हकीकत यह है कि योगी सरका में अब तक कुल 11 परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं.

यूपी में कौन सी परीक्षाएं हुईं रद्द

  • आरओ-एआरओ एग्जाम
  • यूपी पुलिस एग्जाम
  • यूपी पीएससी प्री एग्जाम
  • यूपी एसएसएसी परीक्षा

बुलडोजर एक्शन एक जैसा क्यों नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ तो योगी सरकार को गरीबों के आशियाने पर बुलडोजल चलाने के लिए सोचना नहीं पड़ता है. लेकिन सवाल यह है कि पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई क्या. क्या उनके घरों पर बुलडोजर एक्शन में आया. जवाब नहीं में है. जब कोई सरकार इस तरह से कार्रवाई करती है तो सवाल पूछना लाजिमी होता है. आप कुछ खास समाज के लोगों के खिलाफ एक्शन लेने में संकोच नहीं करते. सवाल यह है कि जब आप कानून के शासन की बात करते हैं तो इस तरह की कार्रवाई का क्या मतलब है. लेकिन यदि आप कार्रवाई करते हैं तो कुछ लोगों के प्रति राग और कुछ लोगों के लिए द्वेष क्यों.

Read More
Next Story