काराकाट में ओवैसी ने खोला मोदी और लालू के खिलाफ मोर्चा
x

काराकाट में ओवैसी ने खोला मोदी और लालू के खिलाफ मोर्चा

बिहार के रोहताश जिले की काराकाट सीट पर प्रचार करते हुए ओवैसी ने जनता से कहा पीएम मोदी ने मंगलसूत्र की बात करके मुसलमानों का किया अपमान, महिलाओं के बीच मुजरे की बात कहकर दिखाया कि महिलाओं का नहीं करते है सम्मान. लालू यादव को लेकर कहा की वो सिर्फ खुद और अपने परिवार को सत्ता में लाने के लिए मुसलमानों का करते रहे हैं इस्तेमाल


लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान होने शेष हैं. ऐसे में सभी दलों ने आखिरी चरण के इस चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी. वहीँ आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को न केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला बल्कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव पर भी जमकर प्रहार किया. अपनी प्रत्याशी के लिए प्रचार करने के लिए काराकाट पहुंचे ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंगलसूत्र और आरक्षण के संबंध में जो टिपण्णी की है, वो मुसलमानों के अपमान करने के लिए कही गयी है. ओवैसी ने कहा कि ‘दिल्ली में अगर जरूरत पड़ेगी तो भारत की जनता ऐसा फैसला देगी कि मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. मैं आपसे वादा करता हूं कि एआईएमआईएम पार्टी यकीनन ये कोशिश करेगी कि किसी ऐसे व्यक्ति को देश का प्रधानमंत्री बनाया जाये जिसका संबंध बीजेपी और मोदी से न हो.’ इतना ही नहीं ओवैसी ने ये भी कहा कि राजद के लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव सिर्फ मुसलमानों को वोटों के लिए इस्तेमाल करते आये हैं. वो नहीं चाहते कि कोई मुस्लमान सिर्फ वोट दे ही नहीं बल्कि ले भी. ओवैसी ने अपने भाषण से कालीन पॉलिटिक्स भी शुरू की और कहा कि कालीन बुनें जरुर लेकिन ऐसे लोगों के लिए बिछाए नहीं जो आपका इस्तेमाल करे.

प्रधानमंत्री ने मुसलमानों का किया अपमान

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को बिहार के रोहतास जिले की काराकाट लोकसभा सीट पर अपनी पार्टी की प्रत्याशी के लिए प्रचार किया. इस दौरान जनता कोसंबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने मुसलमानों का अपमान किया है, वो एक बार नहीं बल्कि कई बार अलग अलग बयान देकर मुस्लिमों का अपमान कर चुके हैं. मोदी ने झूठ कहा कि मुस्लिम महिलायें ज्यादा बच्चे पैदा करती हैं. इतना ही नहीं ये भी कहा कि मुसलमान मंगलसूत्र ले लेंगे. बल्कि हकीकत ये है कि एक सच्चा मुस्लमान हमेशा अपनी बहनों और उनके मंगलसूत्रों की रक्षा करेगा’.

रोज़गार को लेकर युवाओं को दिखाया डर

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने सभा में कहा कि अगर मोदी तीसरी बार भी सत्ता में आते हैं तो लोगों की समस्याएं कोई नहीं सुनेगा. युवा अगर नौकरी के लिए आवाज उठाएंगे तो वे राम मंदिर पर ताले का हौवा खड़ा करने की कोशिश करेंगे’. एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि अग्निवीर योजना से पता चलता है कि रोजगार सृजन पर मोदी सरकार का क्या रुख है. अगर मोदी फिर से सत्ता में आते हैं तो सरकार अर्धसैनिक बलों जैसे सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी के लिए इसी तरह की चार साल की संविदा वाली सेवाएं ला सकती है’.



मुजरा वाली बात को ओवैसी ने बताया माता बहनों का अपमान

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री की उस टिप्पणी का भी ज़िक्र किया जिसमें मोदी ने कहा था कि विपक्षी आईएनडीआई गठबंधन अपने मुस्लिम वोट बैंक के लिए मुजरा कर रहा है. ओवैसी ने कहा कि ‘क्या इस प्रकार की भाषा एक प्रधानमंत्री के पद पर रहने वाले व्यक्ति से अपेक्षित की जा सकती है? क्या ऐसा कहकर मोदी महिलाओं का अपमान नहीं कर रहे हैं? कोई भी व्यक्ति माताओं और बहनों की उपस्थिति में ऐसा कैसे कह सकता है’. इतना ही नहीं ओवैसी ने मोदी की उस टिप्पणी पर भी कटाक्ष किया कि वो खुद को ईश्वर द्वारा एक उद्देश्य के लिए भेजे गए व्यक्ति के रूप में देखते हैं और यहाँ तक कहते हैं कि उनकी जैविक तौर पर उत्पत्ति नहीं हुई. ओवैसी ने कहा, ‘कुछ दिन पहले तक मोदी खुद को चौकीदार और लोगों का सेवक कहते थे लेकिन अब उनके शब्द अहंकार को दर्शा रहे हैं’.

ओवैसी ने लालू को भी घेरा

ओवैसी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद व उनके बेटे तेजस्वी यादव को भी घेरा. ओवैसी ने एक वीडियो का जिक्र भी किया जिसमें लालू यादव ने किशनगंज लोकसभा सीट के मतदाताओं से ओवैसी की पार्टी के उम्मीदवार को वोट न देने की बात कही थी. ओवैसी ने कहा ‘लालू जी ने कहा था कि ओवैसी की पार्टी केवल वोट बांटने के लिए है, लेकिन मैं कहता हूँ कि लालू जी ने एमवाई (मुस्लिम यादव) समीकरण के नाम पर वर्षों तक मुसलमानों को धोखा दिया है. लालू अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए सत्ता सुरक्षित करने को लेकर मुस्लिम समुदाय का इस्तेमाल करते रहे हैं. ओवैसी ने कहा कि बिहार में 40 में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय जनता दल(राजद) ने केवल दो मुसलमान उम्म्किद्वारों को मैदान में उतरा है. इतनी ही संख्या में लालू प्रसाद की बेटियां भी चुनाव लड़ रही हैं. ये पार्टी की प्राथमिकता को दर्शाता है’.

कालीन बुनिए लेकिन किसी के लिए राजनितिक जमीन पर बिछाइए मत

ओवैसी ने कहा कि जब से हमने बिहार में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की है तब से हमारी रैलियों में मुसलामनों की उपस्थिति भी दर्ज की जा रही है. उन्होंने कहा ‘बिहार के मुसलमानों को याद रखना चाहिए कि वे सिर्फ वोट नहीं दे सकते बल्कि वोट मांग भी सकते हैं. अगले विधानसभा चुनाव में हमें ये दिखाना है कि बिहार में एक मुस्लिम मुख्यमंत्री भी हो सकता है. ओवैसी ने कहा कि काराकाट को कालीन व्यवसाय के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां के युवाओं को इतना जरुर याद रखना चाहिए कि कि कालीन बुनना ठीक है, लेकिन उन लोगों के लिए कालीन बिछाए नहीं जो सत्ता के लिए आपका इस्तेमाल करना चाहते हैं’.

Read More
Next Story