राष्ट्रिय महिला आयोग ने कहा सीएम केजरीवाल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकाला जाए
x

राष्ट्रिय महिला आयोग ने कहा सीएम केजरीवाल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकाला जाए

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में राष्ट्रिय महिला आयोग ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के मोबाइल फ़ोन की कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड(सीडीआर) निकलवाई जाए.


राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में राष्ट्रिय महिला आयोग ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के मोबाइल फ़ोन की कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड(सीडीआर) निकलवाई जाए. राष्ट्रिय महिला योग ने ये भी कहा है कि जानकारी में आया है कि पीडिता स्वाति मालीवाल को रेप और जनसे मारनी की धमकियाँ दी जा रही हैं. पुलिस को इस मामले में ऐसा करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

राष्ट्रिय महिला आयोग की तरफ से एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा गया कि हमारे संज्ञान में आया है कि जिस दिन स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री आवास पर गयी थीं, बिभव कुमार को किसी ने कॉल करके वहां बुलाया था. आखिर किसने बिभव को बुलाया और किसने बिभव को स्वाति के साथ मारपीट करने की हिदायत दी, ये जानना बहुत जरुरी है. इसलिए ये बहुत जरुरी है कि मुख्यमंत्री समेत उन सभी लोगों के मोबाइल फ़ोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकलवाई जाएँ जो इस मामले से परोक्ष या अपरोक्ष तौर पर जुड़े हुए हैं. राष्ट्रिय महिला आयोग ने ये भी कहा है कि क्या क़ानूनी कार्रवाई की गयी है, इसकी रिपोर्ट 3 दिन में आयोग के सामने पेश की जाए.




धमकी देने वाले के खिलाफ दर्ज किया जाए मामला

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ये भी कहा कि ऐसा भी जानकारी में आया है कि स्वाति मालीवाल को रेप और जनसे मारने की धमकी भी दी गयी है. इसलिए ये जरुरी है कि ऐसी हरकत करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की जाये और उचित कार्रवाई की जाये.

स्वाति मालीवाल ने रविवार को ही ट्वीट कर किया था धमकी का ज़िक्र

ज्ञात रहे कि स्वाति मालीवाल ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट करते हुए ये आरोप लगाया था कि मेरी पार्टी यानी आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा मेरे चरित्र का हनन किया जा रहा है. मुझे शर्मसार किया जा रहा है. भावनाओं को भड़काने के लिए बाकायदा अभियान चलाया जा रहा है. स्वाति मालीवाल ने तो यहाँ तक दावा किया है कि उन्हें बलात्कार जैसी धमकियां भी मिल रही हैं.


Read More
Next Story