गाजा में शरणार्थी शिविरों पर हवाई हमला, 45 लोगों की मौत; इजरायल पर जनसंहार का आरोप
x

गाजा में शरणार्थी शिविरों पर हवाई हमला, 45 लोगों की मौत; इजरायल पर जनसंहार का आरोप

इजरायल ने गाजा के राफा स्थित शरणार्थी शिविरों पर हवाई हमला किया था. इसमें कम से कम 45 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई.


Israel Accused of Genocide: इजरायल ने रविवार रात गाजा के राफा स्थित शरणार्थी शिविरों पर हवाई हमला किया था. इसमें कम से कम 45 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. हमले के बाद इस्लामिक देशों के साथ ही पश्चिमी देशों में भी लोगों में इजरायल के खिलाफ भारी गुस्सा है. इस हमले को इस्लामिक देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) ने जनसंहार की कार्रवाई बताते हुए कड़ी निंदा की है.

पेरिस में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

इजरायल के इस हमले के विरोध में सोमवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस की सड़कों पर हजारों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी उतर आए. उन्होंने फ्रांस की सरकार से इजरायल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और गाजा में युद्धविराम के लिए दबाब बनाने की अपील की. इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमारे देश के राष्ट्रपति इस मामले में कुछ नहीं कह रहे हैं. गाजा पट्टी के रफाह में हो रही इजरायल की कार्रवाई जघन्य है. वहीं, ओआईसी ने कहा कि इस हमले के अपराधियों को अंतरराष्ट्रीय आपराधिक क़ानून के तहत जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

इजरायली पीएम का बयान

हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह एक 'दुखद गलती' थी. हम ऐसा नहीं करना चाहते थे. इजरायल गाजा में आम लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता है. लेकिन इन्हीं आम लोगों के बीच हमास के आतंकी छिपे हैं, जिनको मारने के लिए हवाई हमले जैसी कार्रवाई करनी पड़ती है.

हमास के मिसाइल अटैक का था जवाब

बता दें कि पिछले दिनों हमास ने इजरायल पर मिसाइल से हमला किया था, जिसके जवाब में इजरायली सेना ने राफा में जबरदस्त हवाई हमला किया. इस हमले का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरा गाजा दहल उठा था. हालांकि, हमास की इस गलती का खामियाजा राफा में रह रहे आम लोगों को चुकाना पड़ा.

Read More
Next Story