अमेरिका का दावा इजराइल पर बलैस्टिक मिसाइल से हमले की तैयारी में ईरान
x

अमेरिका का दावा इजराइल पर बलैस्टिक मिसाइल से हमले की तैयारी में ईरान

वाइट हाउस में तैनात एक अधिकारी ने नाम न छपने की शर्त पर न्यूज़ एजेंसी को बताया कि ईरान इजराइल पर मिसाइल से हमला करने की तैयारी में है और अगर ऐसा होता है तो ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.


Iran Israel War: हिजबुल्लाह पर हुए इसरायली हमले को लेकर ईरान काफी गुस्से में है और वो जल्द से जल्द इजराइल पर मिसाइल से हमला करने की तयारी में है. ये दावा अमेरिका की तरफ से किया गया है. इस दावे के साथ साथ अमेरिका ने ईरान के प्रति चेतावनी भी जारी की है, जिसमें ये कहा गया है कि अगर ऐसा कुछ होता है तो ईरान इसके गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने ये खुलासा किया है कि अमेरिका को संकेत मिले हैं कि ईरान इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करने की तैयारी कर रहा है. अधिकारी ने अपना नाम बताने से इनकार किया है. ईरान ने पहले से ही इजरायल को परिणाम भुगतने की धमकी दी हुई है.

अमेरिका ने ईरान को चेताया
अमेरिकी अधिकारी ने ये भी दावा किया है कि अमेरिका इजराइल की रक्षा के लिए पूरी तरह से सक्रीय है और रक्षात्मक तैयारियों का सक्रीय रूप से समर्थन कर रहा है. बड़ी संख्या में अमेरिका के सैनिकों के साथ साथ जंगी जहाज, पानी के जहाज आदि सब मध्यपूर्व एशिया में पहले से ही तैनात हैं. इसके साथ ही अमेरिका ने ईरान को चेतावनी भी दी है की अगर ईरान की तरफ से ऐसा कुछ भी होता है तो वो इसके गंभीर परिणामों के लिए तैयार रहे.

क्या तीसरा विश्व युद्ध की राह चल रहा है मध्यपूर्व एशिया का माहौल
मध्य पूर्व एशिया में जिस तरह का माहौल बन चुका है, उससे ये स्पष्ट है कि वहां जल्द ही शांति स्थापित नहीं होने वाली है. लेकिन अगर ईरान इजराइल पर कोई बड़ा हमला करता है तो जाहिर है कि अमेरिका सीधे तौर पर इजराइल की तरफ से जंग में उतरेगा. इसके लिए सोमवार को ही अमेरिका ने बड़ी संख्या में अपने लड़ाकू विमानों का बेड़ा मध्यपूर्व एशिया के लिए रवाना कर दिया है. लेकिन सवाल ये उठता है कि अगर अमेरिका इस जंग में कूदता है तो क्या उसके विरोधी गुट इस जंग में सक्रीय तो नहीं हो जायेंगे.


Read More
Next Story