आखिर पाकिस्तान ने भी दे ही दी बधाई, नरेन्द्र मोदी को बधाई देने में पाकिस्तान को लगे 6 दिन
x

आखिर पाकिस्तान ने भी दे ही दी बधाई, नरेन्द्र मोदी को बधाई देने में पाकिस्तान को लगे 6 दिन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने सोमवार को मोदी को दी बधाई, वहीँ उनके बड़े भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी बधाई देते हुए कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मेरी तरफ से बहुत बधाई. आपकी पार्टी को मिली इस सफलता से ये झलकता है कि जनता को आपके नेतृत्व पर भरोसा है


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद आखिरकार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी बधाई सन्देश दे ही दिया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई. इस पोस्ट के बाद अब चर्चा का विषय ये हो गया कि आखिर चुनाव परिणाम आने के 6 दिन बाद पाकिस्तान की तरफ से ये बधाई आई है. इसके पीछे क्या वजह हो सकती है, क्या वो ये देख रहे थे कि एनडीए को बहुमत मिलने के बावजूद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं कि नहीं.


बता दें कि शाहबाज शरीफ चीन के दौरे पर गए थे, जहाँ से वो शनिवार को ही पाकिस्तान लौटे हैं. वहीँ जब भारत के चुनावों का परिणाम आया था तो पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि हम सरकार बनने का इंतजार करेंगे, उसी के बाद कुछ कहेंगे.


वहीँ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और शह्बाज शरीफ के बड़े भाई नवाज शरीफ ने भी सोमवार दोपहर बाद 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मेरी तरफ से बहुत बधाई. आपकी पार्टी को मिली इस सफलता से ये झलकता है कि जनता को आपके नेतृत्व पर भरोसा है. 'आइए हम नफरत के स्थान पर आशा की किरण जगाएं और दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों के भाग्य को आकार देने के अवसर का लाभ उठाएं'.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने लगाया था भारत पर कश्मीर को लेकर गलत बयानी का आरोप

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत में नई सरकार बनने पर पाकिस्तान ने कहा था कि वो सभी पडोसी देशों से अच्चा रिश्ता चाहते हैं. किसी भी विवाद को बातचीत से सुलझाना चाहते हैं. इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज़ बलोच ने कहा था कि पाकिस्तान बेहद ज़िम्मेदार रवैया अपना रहा है जबकि भारत की तरफ से लगातार हो रही बयानबाजी मुश्किलें पैदा करने वाली है. माना जा रहा है कि मुमताज़ बलोच का ये इशारा पाक अधिकृत कश्मीर की तरफ थे. मुमताज ने ये भी कहा था कि हम भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के विवाद समेत सभी मसलों को बातचीत के जरिए हल निकालने को तैयार हैं.

2014 में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान को भी बुलाया गया था

ज्ञात रहे कि जब नरेन्द्र मोदी ने 2014 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शाथ ली थी, तो उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन 2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी खराब हो गये.

Read More
Next Story