शेख हसीना के बेटे ने कहा: जिस देश के लिए परिवार ने दी कुर्बानी, वहां तीसरी बार तख्तापलट का करना पड़ा सामना
x

शेख हसीना के बेटे ने कहा: जिस देश के लिए परिवार ने दी कुर्बानी, वहां तीसरी बार तख्तापलट का करना पड़ा सामना

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा है कि उनकी मां बहुत परेशान हैं. तीसरी बार हमारे परिवार को तख्तापलट का सामना करना पड़ा है.


Former Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की फिलहाल भारत छोड़ने की कोई योजना नहीं है. उनके बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा है कि उनकी मां बहुत परेशान हैं. तीसरी बार हमारे परिवार को तख्तापलट का सामना करना पड़ा है. तीसरी बार हमें सबकुछ खोकर विदेश में रहना पड़ रहा है.

परेशान है शेख हसीना

जॉय ने कहा कि मेरी मां और मुझे छोड़कर, हम सभी लंबे समय से विदेश में हैं. हम यहां बस गए हैं. यहां हमें जीवन में कोई कठिनाई नहीं है. हम यहां रहने के आदी हैं. हसीना के भारत छोड़ने का कोई फैसला नहीं हुआ है. शेख हसीना स्वस्थ हैं और अब दिल्ली में हैं. मेरी बहन उनके साथ है. मेरी बहन दिल्ली में रहती है. वह स्वस्थ हैं, लेकिन बहुत परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि उनकी मां को इस बात का दुख है कि उनके पिता शेख मुजीबुर रहमान ने देश के लिए अपनी जान दे दी और पूरे परिवार को अपनी जान गंवानी पड़ी.

हसीना ने दिया था इस्तीफा

जॉय ने कहा कि जिस देश के लिए वह जेल में रहीं. इतनी मेहनत की और इतनी प्रगति की, उसी देश के लोग उनका इस तरह अपमान करेंगे, उन्हें निकाल देंगे और उन पर हमला करेंगे, यह हममें से किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. उन्होंने कहा कि अवामी लीग नेता ने सड़कों पर बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के बीच एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था. लेकिन अगले दिन इसकी घोषणा कर दी.

राजनीति मेरे लिए नहीं

उन्होंने कहा कि हममें से बहुत कम लोगों को पता था कि वह इस्तीफा देने की घोषणा करेंगी और उनकी योजना संविधान के अनुसार सत्ता का हस्तांतरण सुनिश्चित करने की है. लेकिन जब वे (प्रदर्शनकारी) गणभवन की ओर बढ़ने लगे तो हमने डर के मारे कहा, अब समय नहीं है. आपको अब यहां से चले जाना चाहिए. कारोबारी जॉय ने कहा कि फिलहाल उनकी राजनीति में प्रवेश करने की कोई योजना नहीं है.

Read More
Next Story