मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू की कोशिश, राज्य मंत्री गिरफ्तार
x

मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू की कोशिश, राज्य मंत्री गिरफ्तार

काला जादू, जी हां इस शब्द की बात इसलिए हो रही है कि मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर इसकी कोशिश की गई. इस मामले में एक राज्य मंत्री की गिरफ्तारी भी हुई है.


Mohamed Muizzu Black Magic Case: काला जादू या टोना के पीछे की सच्चाई क्या है ये तो पता नहीं. लेकिन आम लोग हों या खास एक बड़ा तबका इस तरह की बातों में भरोसा करता है. अब देखिए खबर आई कि मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू पर काला जादू करने की कोशिश की. बड़ी बात ये कि इस मामले में राज्य मंत्री समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. मालदीव पुलिस ने मंत्री फातिमा शमनाज के घर पर छापेमारी की और कुछ ऐसी चीजों की बरामदगी की जिसका इस्तेमाल काला जादू में होती है.पुलिस का कहना है कि मंत्री फातिमा शमनाज उनके भाई और एक अन्य आरोपी को गिरफ्त में लिया गया है. बता दें कि शमनाज राष्ट्रपति कार्यालय के मंत्री एडम रमीज की एक्स वाइफ हैं

कुल तीन लोगों की गिरफ्तारी
फातिमा शमनाज इस समय पर्यावरण राज्य मंत्री हैं लेकिन राष्ट्रपति मुइज्जु से इनका नाता पुराना है. यह राष्ट्रपति भवन में मंत्री के तौर पर काम कर चुकी थीं. इसके अलावा म्यूनिसिपल कार्पोरेशन में भी काम की हैं.अब मालदीव में काले जादू का यह पहला केस नहीं है.काला जादू को मालदीव की स्थानीय बोली में फंडिता कहते हैं. इस्लामी कानून में इसे गंभीर अपराध माना गया है. सजा भी होती है लेकिन काला जादू के केस सामने आते रहते हैं. इससे पहले रूलिंग पार्टी के ही एक सदस्य पर काला जादू के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था. 2015 में इसे लेकर चेतावनी जारी कर कहा गया था कि जो लोग इस तरह से मामलों में लिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्स से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Read More
Next Story