कनाडाई PM हुए आलोचनाओं का शिकार, दलजीत को बताया था भारतीय की जगह पंजाबी गायक
x

कनाडाई PM हुए आलोचनाओं का शिकार, दलजीत को बताया था भारतीय की जगह 'पंजाबी गायक'

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को दिलजीत दोसांझ को 'भारतीय गायक' की बजाय 'पंजाबी गायक' कहने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.


PM Justin Trudeau: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को सोमवार को सोशल मीडिया पोस्ट में दिलजीत दोसांझ को 'भारतीय गायक' की बजाय 'पंजाबी गायक' कहने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. भाजपा मंत्री मनजिंदर सिंह सिरसा ने कनाडा के प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया और ट्रूडो पर दोसांझ की भारतीय राष्ट्रीयता की बजाय उनकी पंजाबी पहचान पर जोर देकर 'शब्दों के खेल के माध्यम से जानबूझकर शरारत' करने का आरोप लगाया.

सिरसा ने ट्रूडो की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं इसे सही कर दूं, प्रधानमंत्री जी - जहां भारत का एक आदमी इतिहास बना सकता है और स्टेडियमों को बेच सकता है. जैसे शानदार कलाकार की प्रशंसा करने का आपका इशारा शब्दों के खेल के माध्यम से आपकी जानबूझकर शरारत से पूरी तरह से ढक गया है.

बता दें कि ट्रूडो ने कनाडा की विविधता की प्रशंसा करते हुए कहा कि कनाडा एक महान देश है- जहां पंजाब का एक आदमी इतिहास बना सकता है और स्टेडियमों को बेच सकता है. विविधता केवल हमारी ताकत नहीं है. यह एक महाशक्ति है. उनकी यह टिप्पणी टोरंटो के रोजर्स सेंटर में गायक के ऐतिहासिक संगीत कार्यक्रम से पहले दोसांझ से मिलने के बाद आई. दोसांझ, जिन्हें "लवर", "प्रॉपर पटोला", "गोएट" और "बॉर्न टू शाइन" जैसे अपने लोकप्रिय गीतों के लिए जाना जाता है. वर्तमान में अपने "दिल-लुमिनाती टूर" पर हैं. उन्होंने कनाडा के दोनों प्रमुख स्टेडियमों- वैंकूवर के बीसी प्लेस और टोरंटो के रोजर्स सेंटर में संगीत कार्यक्रम की सुर्खियां बटोरने वाले पहले पंजाबी कलाकार के रूप में इतिहास रच दिया, जिनकी बैठने की क्षमता क्रमशः 54,000 और 49,000 से अधिक है.

ट्रूडो की यात्रा के दौरान, दोसांझ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मुलाकात का एक वीडियो शेयर किया, जिसके 21.7 मिलियन फ़ॉलोअर हैं. वीडियो में ट्रूडो का स्वागत दोसांझ की टीम द्वारा "जस्टिन" और दोसांझ के ट्रेडमार्क वाक्यांश, "पंजाबी आ गए ओए" (पंजाबी यहां हैं) के नारों के साथ किया जाता है. अपने प्रदर्शन के बाद, दोसांझ ने अपने प्रशंसकों के उत्साह को कैद करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर किए. क्योंकि वे उनके शानदार शो के दौरान खुशी से गा रहे थे और नाच रहे थे.

Read More
Next Story