कान को चीर कर निकल गई गोली, जानलेवा हमले में बाल बाल बचे ट्रंप
x

'कान को चीर कर निकल गई गोली', जानलेवा हमले में बाल बाल बचे ट्रंप

पेन्सिलवेनिया हमले में डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित बताए जा रहे हैं. वो कहते हैं कि गोली उनके कान को चीरते हुए निकल गई थी.


Donald Trump Assassination Attempt: अमेरिका अपने आपको सबसे सुरक्षित देश मानता है. लेकिन उसका दावा पूरी तरह सच के करीब नहीं. पेन्सिलवेनिया में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और 2024 चुनाव के लिए उम्मीदवार ट्रंप भाषण कर रहे थे, सिर पर लाल कैप जिस मेक अमेरिका ग्रेट अगेन का स्लोगन लिखा हुआ था. ट्रंप बिंदास तरीके से अपनी बात रख रहे थे कि गोलियों की आवाज सुनाई देती है. पहली गोली की आवाज पर वो अपने दाहिने कान को पकड़ते हैं. लेकिन दूसरी और तीसरी गोली के बाद वो पोडियम के नीचे झुकते हैं उन्हें देख अगल बगल के लोग भी झुक जाते हैं.

सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स घेरेबंदी कर ट्रंप को सुरक्षा कवर देते हैं. कुछ देर के बाद ट्रंप सामने नजर आते हैं हालांकि सिर पर लाल कैप नहीं है, उनके दाहिने कान और चेहरे की दाईं तरफ खून नजर आ रहा है. ट्रंप कहते हैं कि उनके कान को गोली चीरते हुई निकल गई. बता दें कि गोली थोड़ी और अंदर की तरफ रही होती तो शायद ट्रंप के सिर को गोली भेदते हुए आर पार हो जाती.

लग गया कि कुछ गड़बड़ है
ट्रंप, गंभीर रूप से घायल नहीं हुए हैं उन्होंने अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर कहा कि मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि मैंने एक तेज आवाज, गोली की आवाज सुनी और तुरंत महसूस किया कि गोली त्वचा को चीरती हुई निकल रही है. ट्रम्प कम्युनिकेशंस के निदेशक स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है.
पहली गोली चलते ही ट्रंप ने कहा कि ओह और कान को पकड़ लिया.कहा कि लगा कि गोली कान को चीर कर निकल गई है. हालांकि जिस तरह से सीक्रेट सर्विस ने तुरंत कार्रवाई की उसके लिए वो शुक्रगुजार हैं. ट्रंप कहते हैं कि यकीन नहीं हो रहा कि उनके देश में ऐसा कुछ हो सकता है.

चश्मदीदों का क्या कहना है
चश्मदीदों के मुताबिक ट्रंप किस्मत के धनी निकले और बच गए. रैली वाली जगह पर कम से कम 8 से 10 गोलियां चलीं. पहले तो समझ में नहीं आया कि गोली किस तरफ से आ रही है. लेकिन ऐसा लगा कि पहली गोली ट्रंप की बाईं तरफ से आई क्योंकि उनके ठीक पीछे एक शख्स को गोली लग गई थी. दूसरे चश्मदीद के मुताबिक उसने एक शख्स को पास की इमारत वाली छत से गोली चलाते हुए देखा था. एक शख्स करीब 50 फीट की दूरी पर रेंगते हुए नजर आया. जहां तक ट्रंप को गोली लगने का सवाल है तो दो तरह की बात सामने आई है. पहला तो ये कि गोली लगी और दूसरा यह कि टेलीप्रांप्टर के कांच के टुकड़े उनके चेहरे पर जा लगे.

Read More
Next Story