इमोशन का तड़का क्या ट्रंप के काम आएगा, RNC में भगवान का किया जिक्र
x

इमोशन का तड़का क्या ट्रंप के काम आएगा, RNC में 'भगवान' का किया जिक्र

राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन और ट्रंप दोनों भगवान का नाम ले रहे हैं, एक के मुताबिक दैवीय हस्तक्षेप ही उसे चुनावी रेस से बाहर कर सकता है तो दूसरे का कहना है भगवान उसके साथ हैं.


Donald Trump: रिपब्लिकन कंवेंशन में डोनाल्ड ट्रंप को औपचारिक तौर पर राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार चुन लिया गया. ट्रंप ने कहा उन्हें जिस तरह से पार्टी का भरोसा हासिल हुआ है वो उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे. इसके साथ पेंसिलवेनिया अटैक का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान उनकी तरफ थे. यह चुनाव अमेरिका के लिए इस वजह से भी अहम है क्योंकि हमारे सामने सुरक्षा, अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की चुनौती है.

लोकतंत्र को बचा रहा हूं

मुझे खुशी है कि मेरे साथ लड़ने वाले एक नए दोस्त और साथी, संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले उपराष्ट्रपति, ओहियो के वर्तमान सीनेटर - जेडी वेंस और उनकी अविश्वसनीय पत्नी उषा हैं। "हमें असहमति को अपराधी नहीं बनाना चाहिए या राजनीतिक असहमति को शैतानी नहीं बनाना चाहिए, जो कि हमारे देश में हाल ही में एक ऐसे स्तर पर हो रहा है जिसे पहले कभी किसी ने नहीं देखा। उस भावना में, डेमोक्रेट पार्टी को तुरंत न्याय प्रणाली को हथियार बनाना और अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को लोकतंत्र का दुश्मन बताना बंद कर देना चाहिए, खासकर जब से यह सच नहीं है - वास्तव में, मैं ही अपने देश के लोगों के लिए लोकतंत्र को बचा रहा हूँ..."
'शानदार जीत हासिल करेंगे'
अब से चार महीने बाद, हमें एक अविश्वसनीय जीत मिलेगी, और हम अपने देश के इतिहास में चार सबसे महान वर्षों की शुरुआत करेंगे। साथ मिलकर, हम हर जाति, धर्म, रंग और पंथ के नागरिकों के लिए सुरक्षा, समृद्धि और स्वतंत्रता का एक नया युग शुरू करेंगे, "उन्होंने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा।"हमारे समाज में कलह और विभाजन को ठीक किया जाना चाहिए. अमेरिकियों के रूप में, हम एक ही भाग्य और एक साझा नियति से बंधे हैं. हम एक साथ उठते हैं. या हम अलग हो जाते हैं. मैं पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति बनने के लिए दौड़ रहा हूं, आधे अमेरिका के लिए नहीं, क्योंकि आधे अमेरिका के लिए जीतने में कोई जीत नहीं है,
उन्होंने एक अभियान रैली में उन पर हत्या के प्रयास के बाद अमेरिकी लोगों के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।"जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, हत्यारे की गोली मेरी जान लेने के एक चौथाई इंच के करीब से आई थी। इतने सारे लोगों ने मुझसे पूछा है कि क्या हुआ, और इसलिए, मैं आपको बताऊंगा कि क्या हुआ, और आप इसे मुझसे दूसरी बार कभी नहीं सुनेंगे, क्योंकि यह बताना बहुत दर्दनाक है," उन्होंने कहा।
अमेरिका में पांच नवबंर को चुनाव
"इतने जघन्य हमले के बावजूद, हम आज शाम पहले से कहीं अधिक दृढ़ संकल्प के साथ एकजुट हुए हैं। हमारा संकल्प अटूट है, और हमारा उद्देश्य अपरिवर्तित है - एक ऐसी सरकार बनाना जो अमेरिकी लोगों की सेवा करे। मैं जो कुछ भी देना चाहता हूँ, अपने दिल और आत्मा में पूरी ऊर्जा और लड़ाई के साथ, मैं आज रात अपने देश को वचन देता हूँ," उन्होंने कहा।ट्रंप ने 5 नवंबर के चुनाव के बारे में कहा, "यह चुनाव हमारे देश के सामने आने वाले मुद्दों और अमेरिका को फिर से सफल, सुरक्षित, स्वतंत्र और महान बनाने के बारे में होना चाहिए।" "ऐसे युग में जब हमारी राजनीति अक्सर हमें विभाजित करती है, अब यह याद रखने का समय है कि हम सभी साथी नागरिक हैं - हम ईश्वर के अधीन एक राष्ट्र हैं, अविभाज्य हैं, जिसमें सभी के लिए स्वतंत्रता और न्याय है। इस यात्रा में, मैं अपनी अद्भुत पत्नी मेलानिया के साथ शामिल होने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। धन्यवाद मेलानिया, और राष्ट्रीय एकता का आह्वान करते हुए अमेरिका को लिखे आपके खूबसूरत पत्र के लिए भी धन्यवाद। इसने बहुत से लोगों को आकर्षित किया," उन्होंने कहा।

Read More
Next Story