पेंसिलवेनिया अटैक का नहीं उठा रहा फायदा, ट्रंप बोले- मुद्दों पर लड़ रहा
x

पेंसिलवेनिया अटैक का नहीं उठा रहा फायदा, ट्रंप बोले- मुद्दों पर लड़ रहा

पेंसिलवेंनिया में हमले में डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ था. गोली उनके दाहिने हाथ को छूते हुए निकल गई थी.


Donald Trump News: रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में उन पर की गई हत्या की कोशिश के दौरान लगी गोली के घाव से ठीक हो रहे हैं, यह बात पूर्व राष्ट्रपति का इलाज कर रहे एक पूर्व चिकित्सक ने कही है। 78 वर्षीय ट्रम्प 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली में एक युवा शूटर द्वारा उन पर कई गोलियाँ चलाने के प्रयास में बच गए थे, जिससे उनका दाहिना कान घायल हो गया था। इस गोलीबारी में रैली में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य की हालत गंभीर है। 20 वर्षीय संदिग्ध शूटर को सीक्रेट सर्विस के एक सदस्य ने गोली मारकर हत्या कर दी।

चिकित्सक ने ज्ञापन में क्या कहा? शनिवार (20 जुलाई) को साथी अमेरिकियों को दिए गए ज्ञापन में डॉ. रोनी एल जैक्सन ने कहा कि ट्रम्प के पूर्व नियुक्त चिकित्सक के रूप में, वह पूरी दुनिया की तरह, उन पर की गई हत्या के प्रयास के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में बहुत चिंतित थे। "इस तरह, मैं उनसे उस शाम बेडमिंस्टर, न्यू जर्सी में व्यक्तिगत रूप से मिलने और हर संभव तरीके से मेरी सहायता की पेशकश करने के लिए मिला। मैं उस समय से राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ हूँ और मैंने प्रतिदिन उनके घाव का मूल्यांकन और उपचार किया है। वह ठीक हैं। जैसा कि पूरी दुनिया ने रिपोर्ट किया और देखा, उन्हें संभावित हत्यारे द्वारा इस्तेमाल की गई उच्च शक्ति वाली राइफल से दाहिने कान में गोली लगी थी

डॉ. जैक्सन ने कहा कि गोली उनके सिर में घुसने से एक चौथाई इंच से भी कम दूरी पर निकल गई और उनके दाहिने कान के ऊपर लगी, जिससे 2 सेमी चौड़ा घाव हो गया जो कान की कार्टिलाजिनस सतह तक फैल गया। उन्होंने कहा कि शुरू में काफी रक्तस्राव हुआ, उसके बाद पूरे ऊपरी कान में सूजन आ गई। 'घाव ठीक होने लगा है' "सूजन ठीक हो गई है और घाव ठीक से ठीक होने लगा है। कान की अत्यधिक संवहनी प्रकृति के आधार पर, अभी भी रुक-रुक कर रक्तस्राव हो रहा है, जिसके लिए ड्रेसिंग की आवश्यकता है। घाव की व्यापक और कुंद प्रकृति को देखते हुए, किसी टांके की आवश्यकता नहीं थी।

डॉ. जैक्सन ने कहा कि ट्रम्प का इलाज शुरू में बटलर, पेनसिल्वेनिया के बटलर मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा किया गया था, "जिन्होंने उनका मूल्यांकन करने और उनके घाव का इलाज करने का उत्कृष्ट काम किया। मैं उनकी उत्कृष्ट देखभाल के लिए उनका धन्यवाद करना चाहता हूँ। उन्होंने अतिरिक्त चोटों के लिए एक संपूर्ण मूल्यांकन प्रदान किया, जिसमें उनके सिर का सीटी स्कैन भी शामिल था। आवश्यकतानुसार उनका आगे का मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें एक व्यापक श्रवण परीक्षण भी शामिल है। वे अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक के पास जाएँगे, जैसा कि डॉक्टरों ने उन्हें शुरू में मूल्यांकन किया था," उन्होंने ज्ञापन में लिखा। 'चमत्कार है कि उनकी मृत्यु नहीं हुई।

राष्ट्रपति ट्रम्प अच्छा कर रहे हैं और वे गोली लगने के घाव से उम्मीद के मुताबिक ठीक हो रहे हैं... मैं बेहद आभारी हूँ कि उनकी जान बच गई। डॉ. जैक्सन ने कहा, "यह एक चमत्कार है कि उनकी हत्या नहीं हुई।" उन्होंने कहा कि वह पूरे सप्ताहांत ट्रम्प के साथ रहेंगे और उन्हें किसी भी तरह की चिकित्सा सहायता प्रदान करेंगे। शनिवार को ट्रम्प ने मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में अपने साथी और ओहियो सीनेटर जे डी वेंस के साथ एक रैली की, जो रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्वारा उन पर हत्या के प्रयास के बाद पहली रैली थी।

Read More
Next Story