डोनाल्ड ट्रंप का का आक्रामक अंदाज, लोकतंत्र के लिए खाए गोली
x

डोनाल्ड ट्रंप का का आक्रामक अंदाज, 'लोकतंत्र के लिए खाए गोली'

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई.


Donald Trump Election Rally: डोनाल्ड ट्रंप ने हत्या के प्रयास से बचने के बाद शनिवार को अपनी पहली अभियान रैली आयोजित की, उन्होंने उन चिंताओं को खारिज कर दिया कि वे लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, और जयकार कर रही भीड़ से विजयी भाव से कहा: "पिछले सप्ताह मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई। रिपब्लिकन ने स्विंग स्टेट मिशिगन में रैली में कहा, "मैं बिल्कुल भी चरमपंथी नहीं हूं", उन्होंने प्रोजेक्ट 2025 से अपने कथित संबंधों को खारिज कर दिया, जो उनके करीबी लोगों का एक छाया घोषणापत्र है जिसे विरोधियों द्वारा एक सत्तावादी, दक्षिणपंथी इच्छा सूची के रूप में चित्रित किया गया है। और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी का मज़ाक उड़ाया, जो राष्ट्रपति जो बाइडेन पर 2029 तक सेवा करने के लिए उनकी उम्र और फिटनेस को लेकर चिंताओं के बीच उनके पुनर्निर्वाचन बोली को छोड़ने के लिए अभूतपूर्व दबाव से भड़की हुई है। उन्हें नहीं पता कि उनका उम्मीदवार कौन है यह आदमी जाता है और उसे वोट मिलते हैं, और अब वे इसे छीनना चाहते हैं।

ट्रंप के तीखे तेवर
अपने उग्र लेकिन आम तौर पर बेतुके भाषण में, रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने अपने कट्टर आव्रजन विचारों पर कटाक्ष किया, जबकि प्रवासी अपराध के बारे में झूठ बोला।उन्होंने चीन के "शानदार" शी जिनपिंग सहित विदेशी तानाशाहों के लिए भी प्रशंसा व्यक्त की, जिनकी उन्होंने "1.4 बिलियन लोगों को लोहे की मुट्ठी से नियंत्रित करने" के लिए प्रशंसा की।और उन्होंने पेंसिल्वेनिया में एक रैली में एक बंदूकधारी द्वारा उन्हें मारने की कोशिश के बाद के सेकंड को याद किया, जब खून से लथपथ और सीक्रेट सर्विस एजेंटों से घिरे हुए, उन्होंने मुट्ठी उठाई और अपने समर्थकों से "लड़ने" के लिए चिल्लाया!
ग्रैंड रैपिड्स में भीड़ ने शनिवार को एक से अधिक बार उनके लिए यह शब्द दोहराया, हालांकि कुछ लोग 90 मिनट के बाद लंबे संबोधन से थक गए और मैदान से बाहर जाने लगे।यह रैली किसी भी मायने में उल्लेखनीय क्षण का प्रतिनिधित्व करती है, जिसमें ट्रम्प हत्या के प्रयास के ठीक एक सप्ताह बाद मंच पर वापस आए।वह अपने सिर पर एक नई, छोटी, मांस के रंग की पट्टी पहने हुए दिखाई दिए। दाहिना कान छत पर खड़े 20 वर्षीय बंदूकधारी द्वारा किए गए हमले में घायल हो गया, जिसने एक राहगीर की भी हत्या कर दी।
कथित तौर पर मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में वैन एंडेल एरिना के अंदर सुरक्षा कड़ी थी, पेनसिल्वेनिया रैली में सीक्रेट सर्विस की चूक पर सवालों के बीच -- हालांकि किसी भी अधिक कानून प्रवर्तन उपस्थिति के कुछ स्पष्ट संकेत थे।
बाइडेन का 'बड़ा फैसला'
इस बीच, बाइडेन के वफादारों ने संकटग्रस्त राष्ट्रपति का बचाव करना जारी रखा, क्योंकि उनके अभियान को छोड़ने के लिए आह्वान की आवाज़ तेज़ होती जा रही है।81 वर्षीय और उनकी टीम सार्वजनिक रूप से इस बात पर अड़ी हुई है कि वह दौड़ में बने रहेंगे, हालांकि कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि उनके आंतरिक सर्कल में इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कि वह वास्तव में कैसे अलग हो सकते हैं।इस बात पर बड़े पैमाने पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी जगह कौन ले सकता है। उपराष्ट्रपति के रूप में, हैरिस ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं।
डेमोक्रेट्स को डर
सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन, एक प्रमुख प्रगतिशील जिन्होंने 2020 में पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की मांग की। राष्ट्रपति से मुंह मोड़े बिना हैरिस को बढ़ावा दिया।उन्होंने MSNBC पर कहा, "जो बाइडेन हमारे उम्मीदवार हैं। उन्हें वाकई बहुत बड़ा फैसला लेना है। लेकिन अभी मुझे बहुत उम्मीद है कि अगर राष्ट्रपति बिडेन पीछे हटने का फैसला करते हैं, तो हमारे पास उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हैं जो आगे आने के लिए तैयार हैं.
हालांकि, कुछ डेमोक्रेट्स को डर है कि इतनी देर से बदलाव से अराजकता फैल सकती है, जिससे पार्टी चुनावों में हार सकती है। टीम ट्रंप अपने हिस्से के लिए, किस्मत की असाधारण लकीर के बाद उत्साहित है - असफल हत्या की कोशिश से लेकर अनुकूल अदालती फैसलों और पिछले महीने बिडेन के विनाशकारी बहस प्रदर्शन तक।शनिवार को ट्रंपने अपने साथी जे.डी. वेंस के साथ पहली बार प्रचार अभियान में भाग लिया, जो ओहियो से 39 वर्षीय अमेरिकी सीनेटर हैं और मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन जैसे महत्वपूर्ण स्विंग राज्यों को जीतने में मदद कर सकते हैं।
वेंस ने हैरिस पर कटाक्ष किया। मैंने यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कॉर्प्स में सेवा की और एक व्यवसाय बनाया। उन्होंने पूर्व अमेरिकी सीनेटर और कैलिफोर्निया अटॉर्नी जनरल के बारे में कहा, "आपने चेक लेने के अलावा और क्या किया है?"ट्रंप के समर्थक शुक्रवार को ग्रैंड रैपिड्स में दर्जनों की संख्या में लाइन में लगना शुरू हो गए थे, रैली शुरू होने से लगभग एक दिन पहले। एडवर्ड यंग, ​​64, अपनी 81वीं ट्रम्प रैली में भाग ले रहे थे,उन्होंने एक टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिस पर गोली लगने के तुरंत बाद ट्रम्प की मुट्ठी बांधते हुए पहले से ही प्रतिष्ठित तस्वीर दिखाई गई थी। उसे शहीद बना दिया है और उसे जीवित छोड़ दिया है।
Read More
Next Story