एलन मस्क ने दी मोदी को बधाई, जल्द भारत में काम शुरू करने की जताई इक्षा
x

एलन मस्क ने दी मोदी को बधाई, जल्द भारत में काम शुरू करने की जताई इक्षा

दुनिया के सबसे आमिर लोगों की सूचि में शुमार एलन मस्क ने लगातार तीसरी बार जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है. साथ ही साथ व्यापर की दृष्टि से भारत आने के संकेत भी दिए.


India Election Result update: दुनिया के सबसे आमिर लोगों की सूचि में शुमार एलन मस्क ने लगातार तीसरी बार जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है. मस्क ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए ये बधाई सन्देश दिया. साथ ही साथ व्यापर की दृष्टि से भारत आने के संकेत भी दिए.

एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए लिखा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव में आपकी जीत के लिए बधाई. मैं भविष्य में अपनी कंपनियों को भारत में उत्साहपूर्वक काम काम करते हुए देख रहा हूँ.



अप्रैल में था भारत आने का कार्यक्रम

ज्ञात रहे कि एलन मस्क ने अप्रैल में भारत का दौरा तय किया था. उस समय देश नै चुनाव का दौर था. मस्क को न केवल अपनी कंपनी टेस्ला इंडिया के प्रतिनिधियों से मिलना था, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाक़ात की सम्भावना थी, लेकिन अपने तय कार्यक्रम से ठीक पहले मस्क ने अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी थी. इसके पीछे ये कयास लगाये गए थे कि संभवत: चुनावों के चलते मस्क की तरफ से ये यात्रा टाली गयी है, हो सकता है कि वो चुनाव परिणामों के बाद यात्रा को लेकर कुछ तय करें. हालाँकि काम की व्यस्तता को भारत का दौरा टालने की बझ बताया गया था. तब एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला के कई कामों के कारण भारत आने की योजना रद्द करनी पड़ रही है, लेकिन मैं इस साल के आखिरी तक भारत आऊंगा.


प्रधानमंत्री ने मस्क का जताया आभार


एलन मस्क के बढाई सन्देश पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूँ. प्रतिभाशाली भारतीय युवा, हमारी जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियाँ और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति, हमारे सभी भागीदारों के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करती रहेगी.

भारत में मस्क की योजना

हाल ही में भारत ने अपनी ईवी( इलेक्ट्रिक व्हीकल) नीति शुरू की है. एलन ने कहा था कि भारत दुनिय का सबसे अधिक आबादी वाला देश है. भारत में भी ठीक उसी तरह से इलेक्ट्रिक गाड़ियां होनी चाहिए, जैसे अन्य देशों में है. इसके अलावा एलन मस्क की कंपनी स्टार लिंक भारत में तेज गति वाले इन्टरनेट को लेकर भी अग्रसर है. माना जा रहा है कि निकट भविष्य में मस्क की कंपनी देश में हाई स्पीड इन्टरनेट की सुविधा उपलब्ध कराएगी, जो वायरलेस होगी. कंपनी की इस तकनीक से दूर दराज के क्षेत्रों में भी आसानी से इन्टरनेट पहुंचाने में मदद मिलेगी.

Read More
Next Story