शेख हसीना करेंगी बांग्लादेश की राजनीति में वापसी? पूर्व पीएम के बेटे ने दिया जवाब
x

शेख हसीना करेंगी बांग्लादेश की राजनीति में वापसी? पूर्व पीएम के बेटे ने दिया जवाब

शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री इस बात से निराश हैं कि उनकी कड़ी मेहनत के बाद भी अल्पसंख्यक उनके खिलाफ उठ खड़े हुए हैं.


Bangladesh Politics: शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने दावा किया है कि उनकी मां राजनीतिक वापसी नहीं करेंगी. एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जॉय ने कहा कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री इस बात से निराश हैं कि उनकी कड़ी मेहनत के बाद भी अल्पसंख्यक उनके खिलाफ उठ खड़े हुए हैं.

जॉय ने कहा कि उनकी 76 वर्षीय मां रविवार से ही इस्तीफा देने पर विचार कर रही थीं और अब अपने परिवार के आग्रह के बाद अपनी सुरक्षा के लिए बांग्लादेश छोड़ चुकी हैं. वह गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भारत पहुंचीं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हसीना अब लंदन जा सकती हैं. बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की बेटी हसीना ने पद से हटाए जाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन तेज होने के बाद इस्तीफा दे दिया, जिसमें कई प्रदर्शनकारियों ने उनके आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया.

जॉय ने कहा कि जब शेख हसीना ने सत्ता संभाली तो बांग्लादेश को एक असफल देश माना जाता था. यह एक गरीब देश था और आज यह एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता है. वहीं, 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद हसीना के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद पूरे बांग्लादेश में जश्न मनाया गया.

जॉय ने अपनी मां का बचाव करते हुए कहा कि वह कह रही थीं कि जो लोग हिंसा कर रहे हैं, वे छात्र नहीं बल्कि आतंकवादी हैं जो देश को अस्थिर करना चाहते हैं. प्रदर्शनकारियों ने विवादास्पद कोटा प्रणाली को समाप्त करने की मांग की थी, जिसके तहत 1971 में बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के रिश्तेदारों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया गया था.

Read More
Next Story