मिडिल ईस्ट तनाव पर बोले पीएम नेतन्याहू- कल ही खत्म हो सकती है जंग अगर...
x

मिडिल ईस्ट तनाव पर बोले पीएम नेतन्याहू- कल ही खत्म हो सकती है जंग अगर...

सिनवार के मारे जाने की पुष्टि के कुछ घंटों बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में जंग कल ही समाप्त हो सकती है.


Hamas leader Yahya Sinwar died: हमास नेता याह्या सिनवार की इजरायली हमले में मौत हो गई है. इसकी हमास ने भी पुष्टि कर दी है. ऐसे में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अगर हमास सरेंडर कर दे और इजरायल से किडनैप नागरिकों को रिहा कर दे तो गाजा में जंग कल ही समाप्त हो सकती है. इजराइल द्वारा सिनवार के मारे जाने की पुष्टि के कुछ घंटों बाद नेतन्याहू ने कहा कि गाजा के लोगों के लिए मेरा एक सीधा मैसेज है कि यह युद्ध कल ही समाप्त हो सकता है. लेकिन हमास अपने हथियार डाल दे और हमारे बंधकों को वापस कर दे.

हमास नेता की मौत

एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि याह्या सिनवार मर चुका है. उसे राफा में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के बहादुर सैनिकों ने मार गिराया. हालांकि, यह गाजा में युद्ध का अंत नहीं है. लेकिन यह अंत की शुरुआत है. आईडीएफ ने गुरुवार को कहा कि सिनवार ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले का मास्टरमाइंड था, जिसके कारण भयानक गाजा युद्ध शुरू हो गया था, दो अन्य हमास लड़ाकों के साथ मारा गया है.

चेतावनी

नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने अभी भी गाजा में 101 लोगों को बंधक बना रखा है, जिनमें इजरायल सहित 23 देशों के नागरिक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इजराइल उन सभी को वापस लाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध है. इजराइल हमारे बंधकों को वापस लौटाने वाले सभी लोगों की सुरक्षा की गारंटी देगा. वहीं, नेतन्याहू ने चेतावनी दी कि यदि बंधकों को नुकसान पहुंचाया गया तो इजरायल इसके लिए जिम्मेदार लोगों का लगातार पीछा करेगा और उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा करेगा.

ईरान की निंदा

इज़रायली नेता ने दावा किया कि ईरान द्वारा निर्मित आतंक की धुरी हमारी आंखों के सामने ढह रही है. नेतन्याहू ने हसन नसरल्लाह सहित प्रमुख हिजबुल्लाह नेताओं के खात्मे की बात की और कहा कि ईरानी शासन द्वारा अपने लोगों पर तथा इराक, सीरिया, लेबनान और यमन में थोपा गया आतंक समाप्त हो जाएगा. मिडिल ईस्ट में समृद्धि और शांति का भविष्य चाहने वाले सभी लोगों को बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए एकजुट होना चाहिए. साथ मिलकर हम अंधकार की ताकतों को पीछे धकेल सकते हैं और हम सभी के लिए प्रकाश और आशा का भविष्य बना सकते हैं.

Read More
Next Story