60 सेकेंड वाला वो जानलेवा हमला, खुशकिस्मत रहे कि बच गए ट्रंप
x

60 सेकेंड वाला वो जानलेवा हमला, खुशकिस्मत रहे कि बच गए ट्रंप

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रम्प लाल रंग की कैप पहने लोगों को संबोधित कर रहे होते हैं, लोगों में उत्साह होता है और इसी बीच पट पट कर गोलियां चलने की आवाज़ आती है और चुनावी रैली के माहौल में अफरा तफरी और डर फ़ैल जाता है


Trump Injured due to Gunfire: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर हुआ हमला विडियो में भी रिकॉर्ड हुआ है. लगभग 1 मिनट 50 सेकंड के इस विडियो में देख सकते हैं कि कैसे डोनाल्ड ट्रम्प जब अपनी स्पीच दे रहे थे तो एक स्वस्थ माहौल था लेकिन गोलियां चलने के चंद सेकंड बाद ही पूरे हॉल में मची अफरा तफरी ने उस माहौल में डर पैदा कर दिया. देखिये और समझिये इस माहौल को.

डोनाल्ड ट्रम्प पोडियम पर खड़े होकर हॉल में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे होते हैं. लोगों में उत्साह होता है, वो भी ट्रम्प को सुनते हुए उनका अभिवादन कर रहे दिख रहे हैं. ट्रम्प ने लाल रंग की कैप सिर पर लगायी होती है. अचानक से पटाखे चलने जैसी आवाज आती है, वो भी लगातार. समझने में देर नहीं लगती कि ये गोलियां चल रही हैं. सेकंडों में ही कई राउंड गोली चलती है और इसी बीच ट्रम्प भी एक दम से लड़खड़ाते हुए निचे को बैठते दिखते हैं. इसी बीच अमेरिका के सुरक्षा बल के जवान व सीक्रेट सर्विसेज के जवान तुरंत ही मंच की तरफ पहुँचते हैं और पोडियम पर एक घेराबंदी कर ट्रम्प के सुरक्षित होने की पुष्टि करते दिखते नज़र आते हैं.

ट्रम्प सुरक्षा कर्मियों के घेरे में फिर से खड़े नज़र आते हैं, लेकिन उनके दाहिने कान से खून बहता नज़र आता है और खून की एक पतली सी धार कान से उनके चेहरे पर गिरती नज़र आती है.

इस बीच ट्रम्प अपने प्रशंषकों का दाहिने हाथ को हिलाकर एक फिर से अभिवादन करते दिखते हैं, उनके हाथ की मुठ्ठी बंधी होती है. सुरक्षा कर्मी उन्हें अपने घेरे में मंच से निचे ले जाते दिखते हैं.



दूसरी गोली चलते ही ट्रम्प अपने कान पर रखते हैं हाथ

ट्रम्प के संबोधन के बीच जैसे ही गोली चलनी शुरू होती है तो दूसरी गोली के चलते ही ट्रम्प अपने दाहिने कान पर हाथ रखते नज़र आ रहे हैं, यानी उनके कान को गोली छू चुकी होती है. ट्रम्प तुरंत ही निचे बैठ चुके होते हैं. उनके पीछे जो इतनी भीड़ होती है, वो ट्रम्प को देखने के लिए बेचैन से नज़र आती है कि ट्रम्प ठीक हैं या नहीं? दूसरी ओर लोगों के मन एमी अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता दिख रही होती है कि कहीं गोली उन्हें न लग जाए.


ट्रम्प के सिर में भी लग सकती थी गोली

इसे ट्रम्प की खुशकिस्मती ही समझें कि गोली उनके कान को छू कर नीकल गयी, अगर गोली 1 इंच और अन्दर की ओर चेहरे पर लगती तो ये ट्रम्प के लिए जान लेवा साबित हो सकती थी. ये भी अच्छा रहा कि ट्रम्प पोडियम निचे बैठ गए और अलर्ट सुरक्षा कर्मी भी तुरंत ही मंच पर पहुँच गए.


ट्रम्प को सुनने आये लोगों में से एक की मौत, 2 घायल

इस गोली बारी में ट्रम्प के घायल होने के साथ साथ दो लोग और घायल हुए हैं, वहीँ एक व्यक्ति की मौत हुई है. माना जा रहा है कि गोली लगने से ही ऐसा हुआ है.


हमलावर को मार गिराया

सीक्रेट सर्विस के अनुसार ट्रंप पर हमला करने वाले शख्स को मार गिराया जा चुका है. 13 जुलाई की शाम लगभग 6:15 बजे बटलर, पेनसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की चुनावी रैली के दौरान, एक ऊँचे स्थान से संदिग्ध शूटर नर मंच पर कई राउंड गोलियां चलायीं. सीक्रेट सर्विस ने प्राथमिकता के तौर पर ट्रम्प को सुरक्षा कवर देने के साथ जव्बी कार्रवाई में उस संदिग्ध शूटर को मार गिराया. ट्रंप सुरक्षित हैं.

Read More
Next Story