All eyes on Rafah कैंपेन पर इजरायल का सवाल , सात अक्टूबर को कहां थे?
x
बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के पीएम

All eyes on Rafah कैंपेन पर इजरायल का सवाल , सात अक्टूबर को कहां थे?

इजरायल ने all eyes on rafah की बात करने वालों से सवाल पूछा है कि सात अक्टूबर के दिन जो हुआ था उस समय आपकी आंखें कहां थीं.


All Eyes On Rafah: इजरायल का कहना है कि हमास के खिलाफ लड़ाई तब तक नहीं रोकेंगे जब तक उसका खात्मा नहीं कर लेंगे. इसके लिए वो राफा में जमीनी लड़ाई के जरिए हमास के आतंकियों को खत्म करना चाहता है. हालांकि अमेरिका ने स्पष्ट कर दिया है कि इजरायल किसी भी सूरत में जमीनी कार्रवाई ना करे. इन सबके बीच राफा पर हवाई हमले की वजह से हालात खराब हो गए हैं और सोशल मीडिया पर All Eyes On Rafah ट्रेंड करने लगा. अब इजरायल पूछ रहा है जो लोग इस तरह की बात कर रहे हैं वो सात अक्टूबर को कहां थे जब हमास ने इजरायल पर हमला किया था. बता दें कि एआई की मदद से गाजा के राफा की विनाशलीला की तस्वीर बनाई गई है.

राफा पर हमले की हो रही है निंदा
राफा में हमास के एक सेंटर को निशाना बनाते हुए इजरायल की तरफ से एयर स्ट्राइक की गई थी जिसमें 45 आम लोगों की मौत हो गई. इजरायल के इस हमले की दुनिया भर में निंदा और आलोचना हुई, हालांकि इजरायल का कहना है कि वो इन मौतों के लिए जिम्मेदार नहीं है. दरअसल उसने हमास के ठिकाने को निशाना बनाया था, उस ठिकाने में रखे गए हथियारों में आग लगी और उसकी वजह से नुकसान हुआ.

कैंपेन पर सवाल
तेल अवीव की एक तस्वीर को इजरायल ने शेयर करते हुए सात अक्टूबर 2023 की घटना का जिक्र किया. इजरायल ने कहा कि एक हजार से अधिक निर्दोष लोग ही मारे गए थे. यही नहीं आतंकियों ने 250 से अधिक को बंधक बना लिया.नवंबर में एक समझौते में कुछ को छोड़ा गया, लेकिन इजरायल का मानना है कि अभी 91 बंधक जिंदा हैं जबकि 31 की मौत हो चुकी है.हमास के नियंत्रण वाले गाजा के अधिकारियों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में अब तक 31 हजार से अधिक फिलस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

Read More
Next Story