आपके बिना भी जीत लेंगे जंग, मैक्रां पर क्यों भड़क गए नेतन्याहू
x

आपके बिना भी जीत लेंगे जंग, मैक्रां पर क्यों भड़क गए नेतन्याहू

आमतौर पश्चिमी देश इजरायल के समर्थक माने जाते हैं। हालांकि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां के एक बयान पर बेंजामिन नेतन्याहू भड़क गए थे।


Israel Lebanon War: इजरायल इस समय सात मोर्चों पर जंग लड़ रहा है। अगर आप मदद नहीं करेंगे तो भी जंग जीत लेंगे। कुछ इस तरह से इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू फ्रांस के राष्ट्रपति पर भड़क गए। इन सबके बीच इजरायली डिफेंस फोर्स ने गाजा में एक मस्जिद पर हमला किया जिसमें 18 लोगों के मौत की खबर है। आई़डीएफ का दावा है कि मस्जिद के अंदर हमास का कमांड सेंटर था। इसके साथ ही लेबनान में फ्रांस की एक कंपनी पर आईडीएफ ने बमबारी की है। लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि मैक्रां पर नेतन्याहू क्यों भड़के हुए हैं। सबसे पहले यह जानिए कि उन्होंने क्या कहा है।

नेतन्याहू के भड़कने की वजह
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनके पास राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के लिए एक संदेश है। आज इजराइल सभ्यता के दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर खुद का बचाव कर रहा है। हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, वे बर्बर लोग जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमारे लोगों की हत्या की, बलात्कार किया, सिर कलम किया और उन्हें जला दिया। हम लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो दुनिया का सबसे भारी हथियारों से लैस आतंकवादी संगठन है, जो हमारी उत्तरी सीमा पर 7 अक्टूबर से भी बड़े नरसंहार की योजना बना रहा था और जिसने लगभग एक साल से इजराइली शहरों और कस्बों पर रॉकेट दागे हैं। हम यमन में हौथियों और इराक और सीरिया में शिया मिलिशिया के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने मिलकर इजराइल के खिलाफ सैकड़ों ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं।
उनको शर्म आनी चाहिए
हम यहूदिया और सामरिया में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं जिन्होंने हमारे शहरों के बीचों-बीच नागरिकों की हत्या करने की कोशिश की और हम ईरान के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिसने पिछले हफ्ते इजरायल पर सीधे 200 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी और जो इजराइल के खिलाफ सात मोर्चों पर युद्ध के पीछे खड़ा है। जब इजरायल ईरान के नेतृत्व वाली बर्बरता की ताकतों से लड़ रहा है, तो सभी सभ्य देशों को खड़ा होना चाहिए हम पूरी तरह से इजरायल के पक्ष में हैं। फिर भी राष्ट्रपति मैक्रोन और कुछ अन्य पश्चिमी नेता अब इजरायल के खिलाफ हथियार प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए।
क्या ईरान इन लोगों पर लगा रहा है बैन
क्या ईरान हिजबुल्लाह, हौथिस, हमास और उसके अन्य सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? बिल्कुल नहीं। आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, लेकिन जो देश कथित तौर पर इस आतंकी धुरी का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। यह कितनी शर्मनाक बात है। खैर, मैं आपको यह बता दूं कि इजरायल उनके समर्थन के साथ या बिना उनके समर्थन के जीत जाएगा, लेकिन युद्ध जीतने के बाद भी उनकी शर्मिंदगी लंबे समय तक जारी रहेगी। इजरायल सभ्यताओं की रक्षा कर रहा है, उन लोगों के खिलाफ जो हम सभी पर कट्टरता का काला युग थोपना चाहते हैं। इजरायल तब तक लड़ेगा जब तक कि हमारे और पूरी दुनिया की शांति और सुरक्षा के लिए लड़ाई नहीं जीत ली जाती।
Read More
Next Story