अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का संदेश
x

अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का संदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर जानलेवा हमले के बाद राष्ट्र के नाम संदेश दिया. उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिंसा के लिए जगह नहीं है.


Joe Biden News: रविवार को पेंसिलवेनिया में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश हुई. हालांकि हमलवार अपने मकसद में कामयाब नहीं हुआ. लेकिन अमेरिका में कयासों का दौर शुरू हो चुका है कि क्या चुनावों से इसका लेना देना तो नहीं है. राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि हत्यारे के मकसद के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है लिहाजा कयास लगाने से बचने की जरूरत है. ट्रंप पर हमले के बाद उन्होंने राष्ट्र के नाम संदेश में कहा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.

बाइडेन ने क्या कहा
राष्ट्र को संबोधित करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कहते हैं, "... रिपब्लिकन सम्मेलन कल से शुरू होगा। मुझे कोई संदेह नहीं है कि वे मेरे रिकॉर्ड की आलोचना करेंगे और इस देश के लिए अपना दृष्टिकोण पेश करेंगे. वो इस सप्ताह हमारे रिकॉर्ड और विज़न, देश के बारे में अपने दृष्टिकोण, हमारे दृष्टिकोण के लिए मामला बनाने के लिए यात्रा करेंगे. वो अपने लोकतंत्र के लिए दृढ़ता से बोलना जारी रखेंगे.हमारे संविधान और कानून के शासन के लिए खड़े होकर मतपेटी में कार्रवाई का आह्वान करेंगे। हमारी सड़कों पर कोई हिंसा नहीं होनी चाहिए। लोकतंत्र को इसी तरह काम करना चाहिए. हम बहस करते हैं और असहमत होते हैं।


हम उम्मीदवारों के चरित्र, रिकॉर्ड, मुद्दों, एजेंडे और विज़न की तुलना करते हैं और इसी तरह हम मतपेटी में काम करते हैं, गोलियों से नहीं. अमेरिका को बदलने की शक्ति हमेशा लोगों के हाथों में होनी चाहिए, न कि संभावित हत्यारों के हाथों में. आप जानते हैं, अभियान के प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोणों के माध्यम से आगे का रास्ता हमेशा शांतिपूर्ण तरीके से हल किया जाना चाहिए न कि हिंसा के कृत्यों के माध्यम से. आप जानते हैं, हम पृथ्वी पर सबसे महान देश में रहने के लिए धन्य हैं. जो बाइडेन ने कहा कि हम अपने मतभेद बैलट बॉक्स से सुलझाते हैं गोलियों से नहीं.

विस्कॉन्सिन पहुंचे ट्रंप
इन सबके बीच ट्रंप विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी शहर पहुंचे चुके हैं. यहां पर रिपबल्किन का कंवेन्शन होना है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए आधिकारिक उम्मीदवार चुना जाएगा


Read More
Next Story