नई पीढ़ी को कमान सौंपने का आ चुका था समय, बिडेन का अमेरिका को संदेश
x

नई पीढ़ी को कमान सौंपने का आ चुका था समय, बिडेन का अमेरिका को संदेश

चुनावी रेस से बाहर होने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अब समय आ चुका है जब जिम्मेदारी नई पीढ़ी को सौंपी जाए


Joe Biden News: अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उन्होंने तय किया है कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि हम अपने देश को एकजुट करने के लिए नई पीढ़ी को मशाल सौंपें। सार्वजनिक जीवन में लंबे वर्षों के अनुभव के लिए एक समय और स्थान होता है, लेकिन नई आवाजों के लिए भी एक समय और स्थान होता है... अगले छह महीनों में वो राष्ट्रपति के रूप में अपना काम करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वो वोट देने के अधिकार से लेकर चुनने के अधिकार तक, हमारी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और नागरिक अधिकारों की रक्षा करता रहेंगे।

अमेरिका में हिंसा के लिए जगह नहीं
वो नफरत और उग्रवाद का विरोध करते रहेंगे, और यह स्पष्ट करेंगे कि अमेरिका में किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है... मैं अपने बच्चों को बंदूक हिंसा से बचाने के लिए बोलता रहूंगा... मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करता रहूंगा कि अमेरिका मजबूत और सुरक्षित बना रहे और स्वतंत्र दुनिया का नेता बना रहे। मैं इस सदी का पहला राष्ट्रपति हूं जिसने अमेरिकी लोगों को बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया में कहीं भी युद्ध में नहीं है... मैं गाजा में युद्ध को समाप्त करने, सभी बंधकों को घर वापस लाने के लिए काम करता रहूंगा..."}

पद का सम्मान लेकिन देश से प्यार अधिक

बिडेन ने कहा कि वो इस पद का सम्मान करते हैं। लेकिन वो अपने देश से ज्यादा प्यार करते हैं। आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना उनके जीवन का सम्मान रहा है। लेकिन लोकतंत्र की रक्षा में, जो दांव पर है, यह किसी भी पदवी से ज़्यादा महत्वपूर्ण है। वो अमेरिकी लोगों के लिए काम करके ताकत और खुशी पाते हैं। लेकिन यह पवित्र कार्य, हमारे संघ को परिपूर्ण बनाना, यह उनके बारे में नहीं है। यह आपके, आपके परिवारों, आपके भविष्य के बारे में है। यह हम लोगों के बारे में है उनका मानना ​​है कि अमेरिका एक मोड़ पर है। इतिहास के उन दुर्लभ क्षणों में से एक जब हम जो निर्णय लेते हैं, वे आने वाले दशकों के लिए हमारे देश और दुनिया के भाग्य का निर्धारण करेंगे।
इस क्षण में, हम उन लोगों को दुश्मन के रूप में नहीं, बल्कि साथी अमेरिकियों के रूप में देख सकते हैं। हम एक महान राष्ट्र हैं क्योंकि हम एक अच्छे लोग हैं। सच तो यह है कि इस देश का पवित्र उद्देश्य हम में से किसी एक से भी बड़ा है... अमेरिकी लोकतंत्र के उद्देश्य को इसकी रक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए। यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि मुझे इस महत्वपूर्ण प्रयास में अपनी पार्टी को एकजुट करने की आवश्यकता है। मेरा मानना ​​है कि राष्ट्रपति के रूप में मेरा रिकॉर्ड, दुनिया में मेरा नेतृत्व और मेरे लिए मेरा दृष्टिकोण अमेरिका का भविष्य दूसरे कार्यकाल के योग्य है, लेकिन हमारे लोकतंत्र को बचाने के रास्ते में कुछ भी बाधा नहीं बन सकता।
Read More
Next Story