कमला हैरिस ने नए जोश और अंदाज में किया चुनाव प्रचार का रुख
x

कमला हैरिस ने नए जोश और अंदाज में किया चुनाव प्रचार का रुख

डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में ऐतिहासिक भाषण में उन्होंने एकता का संदेश दिया और मतदाताओं से रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को अस्वीकार करने का आग्रह किया


US Presidential Elections: अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में उन्हें मिले स्वागत और नवीनतम सर्वेक्षण के परिणामों के आधार पर, शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं. इतना ही नहीं एक सर्वे में अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रम्प से आंकड़ों के चलते ऐसा भी माना जा रहा है कि कमला हैरिस और उनकी पार्टी का आताम्विश्वास काफी ज्यादा है.


एक नया रास्ता आगे बढ़ाने का लिया संकल्प
कमला हैरिस ने अपने एक संबोधन में सम्मेलन में ऐतिहासिक भाषण देते हुए सभी अमेरिकियों के लिए "एक नया रास्ता आगे बढ़ाने" का संकल्प लिया. उन्होंने एकता का संदेश दिया और मतदाताओं से रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को अस्वीकार करने का आग्रह किया. हैरिस ने कहा कि "नवंबर का चुनाव अतीत की कड़वाहट, निराशावाद और विभाजनकारी लड़ाइयों से आगे बढ़ने का एक मौका है," कमला हैरिस ने छत से गुब्बारे बरसाए जाने के बीच उत्साहित समर्थकों से कहा.

निजी ज़िन्दगी की कहानी 45 मिनट में जनता के सामने सुनाई
कमला ने अपने 45 मिनट के भाषण में देश के सामने खुद को फिर से पेश किया. उन्होंने अपने बचपन की निजी कहानियाँ साझा कीं, जो एक “सुंदर कामकाजी-वर्ग के पड़ोस” में अप्रवासी माता-पिता की बेटी के रूप में बीता - एक भारतीय माँ और एक जमैका पिता. उन्होंने कहा कि अभियोजक के रूप में उनकी पृष्ठभूमि और राष्ट्रपति बिडेन के अधीन उपराष्ट्रपति के रूप में उनके रिकॉर्ड ने उन्हें ट्रम्प को हराने और ओवल ऑफिस में सेवा करने के लिए विशिष्ट रूप से योग्य बना दिया है.

'जीवन और करियर को मां श्यामला ने आकार दिया'
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कई मिनट तक इस बात पर चर्चा की कि किस प्रकार उनकी दिवंगत मां श्यामला गोपालन हैरिस ने उनके जीवन और राजनीतिक करियर को आकार दिया.
कमला हैरिस ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, "उन्होंने हमें सिखाया कि अन्याय के बारे में कभी शिकायत न करें, बल्कि इसके बारे में कुछ करें."
उन्होंने अमेरिकी परिवारों से वादा किया कि वो “एक अवसर अर्थव्यवस्था बनाएंगी जहां हर किसी को प्रतिस्पर्धा करने और सफल होने का मौका मिलेगा”. उन्होंने कहा कि वो देश में आवास की कमी को खत्म करेंगी और उद्यमियों की मदद करेंगी.

नवीनतम सर्वेक्षणों से पता चलता है कि कमला हैरिस आगे हैं
इस साल नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के बारे में नवीनतम सर्वेक्षण पूर्वानुमान कमला हैरिस के समर्थकों के चेहरों पर मुस्कान लाएंगे. पोल ट्रैकर फाइव थर्टी एट ने हाल ही में दावा किया है कि जब पोल के नतीजे घोषित होंगे तो हैरिस काफी आगे हो सकती हैं. नवीनतम सर्वेक्षण के अनुसार, वो राष्ट्रीय स्तर पर ट्रम्प से 3.3 अंक आगे हैं, तथा उनकी हिस्सेदारी 47 प्रतिशत है, जबकि रिपब्लिकन उम्मीदवार की हिस्सेदारी 43.7 प्रतिशत है. ये सर्वेक्षण परिणाम डेमोक्रेटिक पार्टी के अभियान के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाले साबित होंगे.


Read More
Next Story