ओमान की राजधानी मस्कट में शिया मस्जिद के पास आईएसआईएस का हमला, एक भारतीय की मौत
x

ओमान की राजधानी मस्कट में शिया मस्जिद के पास आईएसआईएस का हमला, एक भारतीय की मौत

ये हमला सोमवार रात इमाम अली मस्जिद के पास हुआ, जिसमें आतंकियों ने मस्जिद के बहार मौजूद लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और चार पाकिस्तानी नागरिकों की भी मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए.


ISIS Attack in Muscat: ओमान की राजधानी मस्कट में एक शिया मस्जिद के पास आईएसआईएस द्वारा किये गए घातक हमले में 1 भारतीय समेत 6 लोगों की मौत हो गयी. ये हमला मोहर्रम से ठीक पहले किया गया है, जो शिया समुदाय के मुसलमानों का एक महत्वपूर्ण पर्व है. मस्कट स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि सोमवार (15 जुलाई) को ओमान की राजधानी में एक शिया मुस्लिम मस्जिद के निकट इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह द्वारा किए गए इस घातक हमले में एक भारतीय नागरिक सहित छह लोगों की मौत हो गई है. सबसे बड़ी बात ये है कि ओमान में आईएसआईएस द्वारा किसी हमले की ज़िम्मेदारी पहली बार ली गयी है.

जानकारी के अनुसार ये हमला सोमवार रात इमाम अली मस्जिद के पास हुआ, जिसमें आतंकियों ने मस्जिद के बहार मौजूद लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और चार पाकिस्तानी नागरिकों की भी मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए.



मस्कट स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, "15 जुलाई को मस्कट शहर में हुई गोलीबारी की घटना के बाद ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रालय ने सूचित किया है कि एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है और एक अन्य घायल हो गया है.'' दूतावास ने कहा, "दूतावास अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और परिवारों को सभी सहायता देने के लिए तैयार है."

सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि अल-वादी अल-कबीर क्षेत्र में हुई इस घटना के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया.

चार पाकिस्तानी नागरिक मारे गए

पाकिस्तान ने कहा कि इमाम अली मस्जिद पर हुए "आतंकवादी हमले" में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी भी शामिल हैं. भारत ने भी कहा कि उसका एक नागरिक मारा गया है.

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली हमले की जिम्मेदारी

आईएसआईएस ने इराक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसे देशों में शिया समारोहों, जुलूसों और श्रद्धालुओं को बार-बार निशाना बनाया है. लेकिन इससे पहले आईएसआईएस ने ओमान में कभी भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, जहां शिया अल्पसंख्यक हैं.

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के साथ)

Read More
Next Story