अमेरिका में फिर गूंजेगा मोदी-मोदी, 2 मंच-400 से ज्यादा कलाकार, ऐसे हो रही ‘Modi&US’ इवेंट की तैयारी
x

अमेरिका में फिर गूंजेगा मोदी-मोदी, 2 मंच-400 से ज्यादा कलाकार, ऐसे हो रही ‘Modi&US’ इवेंट की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. इस कार्यक्रम में वह प्रवासी भारतीयों से बातचीत करेंगे.


PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. इस कार्यक्रम में वह प्रवासी भारतीयों से बातचीत करेंगे. बता दें कि न्यूयॉर्क के यूनियनडेल में नासाउ वेटरन्स कोलिज़ीयम में मेगा-इवेंट ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रमा का आयोजन किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कार्यक्रम में क्षमता से अधिक सीटें रखी गई हैं और सभी टिकटें बिक चुकी हैं. 13,000 उपलब्ध सीटों के लिए 25,000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. रजिस्ट्रेशन खुलने के पहले 48 घंटों के भीतर ही 40 से अधिक राज्यों के 500 से अधिक सामुदायिक संगठन “वेलकम पार्टनर ” के रूप में शामिल हो चुके हैं.

मोदी एंड यूएस कार्यक्रम के लिए वॉलिंटियर्स को जुटाने वाले प्रमुख आयोजक का कहना है कि कार्यक्रम के लिए उत्साह साफ हो चुका है कि इसको सफल बनाने के लिए एक साथ काम करने वाले लोगों की विशाल संख्या वास्तव में प्रभावशाली थी. बता दें कि मोदी शनिवार सुबह संयुक्त राज्य अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं. अपनी यात्रा के दौरान मोदी क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे, संयुक्त राष्ट्र में चर्चाओं में शामिल होंगे और कई उच्च स्तरीय बैठकों में भी भाग लेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम के लिए दो मंच तैयार किए गए हैं और इसमें 400 कलाकार भाग लेंगे. मुख्य मंच पर इकोज ऑफ इंडिया: ए जर्नी ऑफ आर्ट एंड ट्रेडिशन का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित चंद्रिका टंडन, स्टार वॉयस ऑफ इंडिया विजेता और भारतीय सुपरस्टार ऐश्वर्या मजूमदार, इंस्टाग्राम के डांसिंग डैड रिकी पॉन्ड और गायन सनसनी रेक्स डिसूजा सहित करीब 400 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कलाकार भारत की सांस्कृतिक का अनुभव प्रदान करेंगे.

बाहरी मंच पर 100 कलाकारों द्वारा सामुदायिक नेतृत्व वाली प्रस्तुतियां दिखाई जाएंगी. इसमें लोग शास्त्रीय से लेकर लोक, फ्यूजन से लेकर फंकी तक, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद ले पाएंगे. आयोजकों का कहना है कि यह कार्यक्रम भारत की विविधता का उत्सव है. 14 राज्यों के 350 वॉलिंटियर्स द्वारा विभिन्न संगठनात्मक क्षेत्रों में तैयारियां जोरों पर हैं. इस दौरान 85 से अधिक टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन आउटलेट का प्रतिनिधित्व करने वाले 150 से अधिक मीडिया पेशेवर भी कार्यक्रम को कवर करने के लिए मौजूद रहेंगे.

आयोजकों का कहना है कि इस उत्सव का हिस्सा बनकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं. यह कार्यक्रम भारतीय संस्कृति की जीवंतता और भारतीय अमेरिकियों के अमूल्य योगदान पर प्रकाश डालता है. यह न केवल हमारी समृद्ध विरासत को दुनिया के साथ साझा करने का अवसर है, बल्कि हमारे व्यापक और विविध समुदाय को एक साथ लाने, हमारे घर और हमारे मूल देश के बीच मित्रता को प्रेरित करने और सभी के लिए एक उज्जवल भविष्य को बढ़ावा देने का भी अवसर है.

Read More
Next Story