तेल अवीव में बजा रॉकेट की चेतावनी वाला सायरन, दहशत में आए इजरायली
x

तेल अवीव में बजा रॉकेट की चेतावनी वाला सायरन, दहशत में आए इजरायली

इजरायली सेना ने रविवार को रॉकेटों की चेतावनी देते हुए तेल अवीव में सायरन बजाया. हालांकि, सेना ने सायरन बजने की वजह का खुलासा नहीं किया है.


Israel Gaza War: इजरायली सेना ने रविवार को रॉकेटों की चेतावनी देते हुए तेल अवीव में सायरन बजाया. हालांकि, इजराइली सेना ने सायरन बजने की वजह का खुलासा नहीं किया है. वहीं, युद्ध के सात महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उग्रवादियों ने गाजा के आसपास गोले दागना जारी रखा है.

250 लोग किडनैप

दक्षिणी इज़राइल पर हमास आतंकवादियों के हमले के बाद संघर्ष तेज हो गया है, जिसकी वजह से 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से लगभग 250 लोगों को किडनैप कर लिया गया. इजरायली अधिकारियों की रिपोर्ट है कि 128 बंधक फिलिस्तीनी क्षेत्र में हैं और कम से कम 36 लोगों के मौत की पुष्टि की गई है.

35,984 लोगों की मौत

इजरायल के आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर अनुमान लगाया गया है कि हमास के हमले के चलते 1,170 से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं.हमास द्वारा संचालित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इसके जवाब में गाजा में इज़राइल के सैन्य अभियान में कम से कम 35,984 लोगों की मौत हो गई. इनमें मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे शामिल थे. यह तब हुआ है, जब इस महीने की शुरुआत में इजरायली सुरक्षा बलों ने फिलिस्तीनी हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया था.

ट्रैफिक के लिए बनी सहमति

वहीं, मिस्र ने राफा क्रॉसिंग के अपने हिस्से को तब तक फिर से खोलने से इनकार कर दिया, जब तक कि गाजा पक्ष का नियंत्रण फिलिस्तीनियों को वापस नहीं सौंप दिया जाता है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी के बीच एक कॉल के बाद इज़राइल के केरेम शालोम क्रॉसिंग और गाजा के मुख्य कार्गो टर्मिनल के माध्यम से यातायात को अस्थायी रूप से डायवर्ट करने पर सहमत बनी. लेकिन पास के राफा शहर में इजराइल के हमले से जुड़ी लड़ाई के कारण यह क्रॉसिंग काफी हद तक दुर्गम क्षेत्र बना हुआ है.

Read More
Next Story