सूरज उगते ही यूक्रेन पर शुरू हुए रूसी बमों और मिसाइलों से हमले
x

सूरज उगते ही यूक्रेन पर शुरू हुए रूसी बमों और मिसाइलों से हमले

यूक्रेनी वायु सेना ने हवा में 17 रूसी बमवर्षक विमानों की मौजूदगी और शहरों की ओर बढ़ रहे कई कामिकेज़ ड्रोनों की मौजूदगी की सूचना दी है; मिसाइल प्रक्षेपण की भी सूचना है


Russia Ukraine War: रूस ने सोमवार (26 अगस्त) को यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर ड्रोन हमला किया, जिसके विस्फोटों की आवाज राजधानी कीव, खार्किव और कई अन्य शहरों में सुनी गई. उत्तर-पश्चिमी यूक्रेनी शहर लुटस्क में कम से कम एक व्यक्ति की मौत की खबर है. रूस का ये हमला यूक्रेन के हमले की प्रतिक्रिया बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रूस के हमले से पहले, यूक्रेन ने रूसी शहर बेलगोरोद पर रात में हमला किया, जिसमें पांच लोग मारे गए और तीन नाबालिगों सहित 13 घायल हो गए. यूक्रेन को उसकी क्रिया की प्रतिक्रिया का एहसास सुबह 6 बजे से ठीक पहले ही हो गया, जब यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बजने लगे. मेयर विटाली क्लिट्स्को ने बताया कि कीव के कई इलाकों में बिजली नहीं रही. उन्होंने बताया कि शहर के दाहिने किनारे पर पानी की आपूर्ति की भी समस्या है.

शहरों में विस्फोट
कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, ओडेसा, विनित्सिया, ज़ैप्पोरिज्जिया, क्रेमेनचुक, डीनिप्रो, खमेलनित्सकी, क्रोपिव्नित्सकी और क्रिवी रिह शहरों से भी विस्फोट की सूचना मिली है. यूक्रेनी वायु सेना ने बताया कि 17 रूसी बमवर्षक विमान हवा में हैं और कई कामिकेज़ ड्रोन विभिन्न शहरों की ओर बढ़ रहे हैं. कई तरह की मिसाइलों के समूह भी कथित तौर पर लॉन्च किए गए. पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में, कथित तौर पर रात में रूस द्वारा क्रामाटोर्स्क के एक होटल पर हमला किया गया, जिसमें दो विदेशी पत्रकार घायल हो गए. एक अन्य पत्रकार लापता बताया जा रहा है.


Read More
Next Story