शेख हसीना के बेटे का दावा हसीना ने नहीं मांगी किसी से राजनितिक शरण
x

शेख हसीना के बेटे का दावा हसीना ने नहीं मांगी किसी से राजनितिक शरण

शेख हसीना के बेटे साजिब ने कहा कि उनकी मान का ये अंतिम कार्यकाल था और वो पहले ही राजनीती से सन्यास का मन बना चुकी थीं. उन्होंने ब्रिटेन या अमेरिका से राजनितिक शरण नहीं मांगी है.


Sheikh Hasina Coup: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर तरह तरह अटकलें लगाई जा रही हैं, ख़ास तौर से उनके रहने को लेकर कि आखिर वो कहाँ रहेंगी. इस बीच उनके बेटे ने ये दावा किया है कि उनकी माँ शेख हसीना ने किसी से भी राजनितिक शरण नहीं मांगी है. साथ ही ये भी कहा कि शेख हसीना अब रिटायरमेंट की सोच रही थी लेकिन इस बीच ऐसा हो गया.

शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद रॉय ने एनडीटीवी को दिए के इंटरव्यू में बताया कि उनकी मान 76 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने पहले ही ये मन बना लिया था कि अपने इस कार्यकाल को पूरा करने के बाद वो राजनीती से सन्यास ले लेंगी. लेकिन उससे पहले ऐसा हो गया. साजिब ने उन रिपोर्ट्स का भी खंडन किया जिनमें ये दावा किया गया है कि शेख हसीना ने ब्रिटेन या फिर अमेरिका से शरण मांगी है. साजिब ने कहा कि हसीना ने कहीं भी शरण के लिए अनुरोध नहीं किया है. इसलिए जो भी रिपोर्ट ये दावा कर रहीं हैं कि हसीना के अनुरोध पर ब्रिटेन या अमेरिका ने जवाब नहीं दिया है, ये बिलकुल गलत है. इतना ही नहीं साजिब ने अमेरिका द्वारा उनकी माँ का वीजा खत्म करने से जुडी ख़बरों को गलत बताया. उन्होंने कहा कि अमेरिका से कभी इस विषय पर चर्चा ही नहीं हुई है.

भविष्य के लिए ऐसा सोच रहीं थीं हसीना
साजिब ने बताया कि उनकी माँ ने भविष्य के लिए प्लान बनाये हुए हैं. उनका अब राजनीती से मन भर चुका है. उनकी उम्र भी 76 वर्ष की हो चुकी है. इसलिए वो रिटायरमेंट की योजना बना रहीं थीं. उन्होंने इस कार्यकाल को अपना आखिरी कार्यकाल मान लिया था. वो अब परिवार के साथ समय बिताने की योजना बना रहीं थीं. कहां और कैसे, ये अभी तय नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा, मैं वॉशिंगटन में रहता हूँ और मेरी बहन दिल्ली में. मेरी मौसी लंदन में रहती हैं. इसलिए ये अभी तय नहीं हैं कि वो कब और किसके पास जाएँ.

सोमवार से भारत में हैं शेख हसीना
बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद शेख हसीना इस्तीफा देकर सीधे भारत आ गयीं थीं. वो गाज़ियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पहुंची थीं. उसके बाद से ही वो भारत में हैं. मंगलवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद में दिए बयान में कहा था कि 'बेहद ही शॉर्ट नोटिस पर शेख हसीना ने कुछ समय के लिए भारत आने की अनुमति मांगी. हमें बांग्लादेश के अधिकारियों से भी उड़ान की मंजूरी के लिए अनुरोध मिला. जिसके बाद वो सोमवार शाम दिल्ली पहुंची.'


Read More
Next Story