हाथ तो मिले लेकिन बोल रहे तीखे, जब ट्रंप को हैरिस ने कराया चुप
x

हाथ तो मिले लेकिन बोल रहे तीखे, जब ट्रंप को हैरिस ने कराया चुप

डिबेट के दौरान ट्रम्प जब बोल रहे थे तो बीच में कमला हैरिस ने उन्हें टोका तो इस पर ट्रम्प ने कहा मैं अभी बोल रहा हूँ. फिर कहा ये कुछ सुना सा लग रहा है.


US Presidential Debate :ट्रंप और हैरिस के बीच बहस के दौरान एक हल्का फुल्का क्षण आया. ट्रंप जब हैरिस के बयानों का जवाब दे रहे थे, तभी कमला हैरिस ने उनकी बातों पर आपत्ति जताते के लिए उन्हें बीच में टोका तो रिपब्लिकन नेता ने हैरिस की ही एक पुरानी बोली गई लाइन को दोहराते हुए कहा 'मैं अभी बोल रहा हूं.' ट्रम्प यहीं नहीं रुके उन्होंने ये लाइन बोलने के बाद कहा, 'क्या यह सुना हुआ लगता है?'


2020 की घटना से सम्बंधित है ये बात
दरअसल वर्ष 2020 में अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस के खिलाफ कमला हैरिस ने अपनी उम्मीदवारी के दौरान बहस के समय बिलकुल ऐसे ही बोला था. हैरिस और पेंस के बीच बहस चल रही थी, कमला बोल रहीं थीं. पेंस ने बीच में उन्हें टोका था, तो हैरिस ने कहा था- 'मैं अभी बोल रही हूं.' ट्रंप की टिप्पणी हैरिस के 2020 में तत्कालीन उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ टकराव की ओर सीधा इशारा थी, जहां उन्होंने कोविड-19 महामारी के बारे में बहस के दौरान दृढ़ता से कहा था, "श्रीमान उपराष्ट्रपति, मैं बोल रही हूं." उस समय CNN ने इस वाक्य का उल्लेख करते हुए कहा था कि हैरिस ने पेंस के व्यवधानों को बहुत संयम के साथ संभाला, महिलाओं, विशेष रूप से रंगीन महिलाओं के लिए अक्सर बताए जाने वाले भावनात्मक और गुस्से वाले स्टीरियोटाइप से बचते हुए.

बहस के दौरान कमला पर कई आरोप लगाये ट्रम्प ने
वर्तमान बहस में, ट्रंप ने हैरिस की स्पष्ट नीतिगत विसंगतियों पर हमला करते हुए कहा, "वो ( कमला ) 12 साल से फ्रैकिंग ( तोड़ने ) के खिलाफ हैं. पुलिस को वित्त पोषण बंद है? वो हमेशा से इसके खिलाफ रही हैं. उन्होंने वो सब कुछ छोड़ दिया, बहुत भयानक और गलत तरीके से, जिसकी वजह से हर कोई इस पर हंस रहा है." इस दौरान हैरिस ने जवाब देने का प्रयास किया, लेकिन ट्रंप बोलते रहे. उन्होंने कहा, "वो मिनेसोटा गई और लोगों को मारने वाले और मिनियापोलिस को जलाने वाले अपराधियों को जेल से बाहर निकालने का प्रयास किया. कमला ने उन्हें बाहर निकालने के लिए पैसे जुटाए."
इस बहस में उम्मीदवारों के बीच बातचीत की तीव्रता और पिछली बहस के क्षणों के रणनीतिक उपयोग पर प्रकाश डाला गया. हैरिस की पिछली बहस के रुख का ट्रम्प द्वारा उल्लेख राष्ट्रपति पद के लिए लड़ाई के दौरान दोनों उम्मीदवारों के बीच चल रही बहस को रेखांकित करता है.


Read More
Next Story