भावुक अपील के साथ हैरिस ने स्वीकारी दावेदारी, अमेरिकी भविष्य के लिए है लड़ाई
x

भावुक अपील के साथ हैरिस ने स्वीकारी दावेदारी, अमेरिकी भविष्य के लिए है लड़ाई

शिकागो में आयोजित डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेंश्न में कमला हैरिस ने दावेदारी स्वीकार की। उन्होंने कहां कि इस खास मौके पर कहा कि अमेरिका ने जो भरोसा दिखाया है वो अभिभूत हैं।


Kamala Harris: डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेंश्न में कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारी स्वीकार कर ली। अब औपचारिक तौर पर वो डोनाल्ड ट्रंप के सामने होंगी। शिकागो में कंवेंश्न के दौरान उन्होंने अपनी मां को याद किया। हैरिस ने भावुक अपील में कहा कि उनकी मां के आदर्श और संस्कार का नतीजा है कि अमेरिकी जनता के बीच वो है। उनकी पार्टी ने उन्हें राष्ट्रपति के लायक समझा। हैरिस ने अपनी भावनाओं का इजहार कुछ इस तरह किया।

मां आईं याद
कमला हैरिस ने कहा कि वो अपनी मां श्यामला गोपालन को हर दिन याद करती हैं। भारतीय और अफ्रीकी मूल की उपराष्ट्रपति हैरिस ने गुरुवार रात शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में नामांकन स्वीकार किया, डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए ऐसा करने वाली वह दूसरी महिला बन गईं। हाल के हफ्तों में जिस रास्ते ने मुझे यहां तक ​​पहुंचाया, वह निस्संदेह अप्रत्याशित था। लेकिन मैं अप्रत्याशित यात्राओं से अनजान नहीं हूं। उन्होंने कहा, "मेरी मां श्यामला हैरिस की अपनी एक यात्रा थी। मुझे हर दिन उनकी याद आती है खासकर अब। मुझे पता है कि वह आज रात नीचे देख रही होंगी और मुस्कुरा रही होंगी। हैरिस ने कहा कि उनकी मां 19 साल की थीं, जब उन्होंने अकेले ही दुनिया पार की भारत से कैलिफोर्निया तक एक अटल सपने के साथ यात्रा की। जो स्तन कैंसर का इलाज करने वाली वैज्ञानिक बनने का था।

हमारी परवरिश मुख्य रूप से मेरी मां ने की। इससे पहले कि वह घर खरीदने का खर्च उठा पाती ईस्ट बे में एक छोटा सा अपार्टमेंट किराए पर ले लिया। बे में आप या तो पहाड़ियों में रहते हैं या समतल भूमि पर। हम फ्लैटों में रहते थे - अग्निशामकों, नर्सों और निर्माण श्रमिकों का एक सुंदर कामकाजी वर्ग का पड़ोस, जिनमें से सभी अपने लॉन को गर्व के साथ संभालते थे। श्यामला गोपालन 19 साल की उम्र में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अमेरिका चली गईं।

'ट्रंप गंभीर शख्स नहीं'
अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को एक गैर-गंभीर व्यक्ति बताते हुए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने गुरुवार को अमेरिकियों को दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें फिर से चुनने के परिणामों के बारे में चेतावनी दी। हम जानते हैं कि ट्रंप का दूसरा कार्यकाल कैसा होगा। यह सब 'प्रोजेक्ट 2025' में बताया गया है। कई मायनों में, डोनाल्ड ट्रंप एक गैर-गंभीर व्यक्ति हैं। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस में वापस लाने के परिणाम बेहद गंभीर हैं।

उनके पास जो शक्ति होगी उस पर विचार करें - खासकर तब जब यूनाइटेड स्टेट्स सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि वह आपराधिक अभियोजन से मुक्त होगा," हैरिस ने कहा, जो डेमोक्रेटिक या रिपब्लिकन पार्टियों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्वेत महिला हैं।डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की अंतिम रात को, कांग्रेसी जेसन क्रो ने बताया कि कैसे प्रोजेक्ट 2025 एजेंडा अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालेगा, चीन और रूस को सहयोगियों पर खुली छूट देगा और घर पर दिग्गजों के लिए महत्वपूर्ण लाभों में कटौती करेगा।
अपने अभियान द्वारा जारी भाषण के अंशों में हैरिस ने कहा, "हम जानते हैं कि एक मजबूत मध्यम वर्ग हमेशा अमेरिका की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहा है। और उस मध्यम वर्ग का निर्माण करना मेरे राष्ट्रपति पद का एक निर्णायक लक्ष्य होगा। यह मेरे लिए व्यक्तिगत है। मध्यम वर्ग वह जगह है जहाँ से मैं आती हूं। "साथी अमेरिकियों, मैं अपने देश से पूरे दिल से प्यार करती हूँ। जहाँ भी मैं जाती हूँ - हर किसी में जिससे मैं मिलती हूँ - मैं एक राष्ट्र को आगे बढ़ने के लिए तैयार देखती हूँ। अगले कदम के लिए तैयार, उस अविश्वसनीय यात्रा में जो अमेरिका है।मैं एक ऐसा अमेरिका देखती हूँ जहाँ हम उस निडर विश्वास को मज़बूती से थामे हुए हैं जिसने हमारे राष्ट्र का निर्माण किया। जिसने दुनिया को प्रेरित किया। कि यहाँ, इस देश में, कुछ भी संभव है। कुछ भी पहुँच से बाहर नहीं है।
Read More
Next Story