Mahindra Thar Roxx: लॉन्च से पहले नजर आया इंटीरियर, जानें 3-डोर थार से कितनी है अलग

महिंद्रा एंड महिंद्रा 15 अगस्त 2024 को भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार रॉक्स लॉन्च करने के लिए पूरी से तरह तैयार है.

Update: 2024-08-04 09:46 GMT

Mahindra Thar Roxx Interior: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा 15 अगस्त 2024 को भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार रॉक्स लॉन्च करने के लिए पूरी से तरह तैयार है. थार रॉक्स मूल रूप से नियमित थार एसयूवी का 5-डोर वर्जन है और इसमें नए फीचर्स और कुछ मैकेनिकल अपडेट भी दिए गए हैं.

रॉक्स सीधे फोर्स गुरखा 5-डोर से मुकाबला करेगी और इसकी कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. इसको लेकर कंपनी पहले ही कई टीज़र जारी कर चुकी है, जो रॉक्स के बाहरी डिज़ाइन की डिटेल देता है. वहीं, अब रॉक्स के केबिन की तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं, जिसमें कुछ नये विवरण सामने आए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नई एसयूवी में सफेद असबाब है और इंटीरियर का समग्र लेआउट थार एसयूवी के समान ही रखा गया है. इस मॉडल में सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ और बीच में एक छोटी टीएफटी स्क्रीन के साथ एनालॉग क्लस्टर भी है. इससे पता चलता है कि यह संस्करण मिड-स्पेक वेरिएंट है और नवीनतम टीज़र ने यह भी पुष्टि की है कि रॉक्स को एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा.

रॉक्स को माउंटेड कंट्रोल के साथ एक नया स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सभी यात्रियों के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट, स्प्लिट सेंटर आर्मरेस्ट, रियर आर्मरेस्ट, थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और रूफ-माउंटेड स्पीकर मिलेंगे. अन्य अपेक्षित फीचर्स में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, एप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, ऑफ-रोड टेलीमैटिक्स, कनेक्टेड टेक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, चारों तरफ सेंसर के साथ 360-डिग्री कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट, छह एयरबैग और बहुत कुछ शामिल हैं.

डिजाइन के मामले में फॉग लाइट और टर्न इंडिकेटर्स अपनी स्थिति बनाए रखते हैं. अब वे पहले से ज़्यादा आकर्षक दिखते हैं. फ्रंट साइड पैनल पर ‘Thar Roxx’ बैजिंग के साथ डोर-माउंटेड डुअल-टोन ORVMs और फ्रंट फेंडर पर रेडियो एंटीना भी है. इसके अलावा, दो अतिरिक्त दरवाज़ों को समायोजित करने के लिए लम्बा व्हीलबेस दिखाई देता है और रियर डोर हैंडल को C-पिलर में रखा गया है. फ्रंट बंपर को ब्लैक फिनिश की तुलना में कंट्रास्टिंग सिल्वर फिनिश में फ़िनिश किया गया है और इसमें नए डिज़ाइन किए गए मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील भी हैं, जो संभवतः 18 इंच के हो सकते हैं.

Tags:    

Similar News