महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की थार रॉक्स, जानें सभी वैरिएंट की कीमत; फीचर्स-स्पेस और मोडिफिकेशन

महिंद्रा ने भारत में महिंद्रा थार रॉक्स लॉन्च कर दिया है. इसकी बेस पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख और बेस डीजल मॉडल की कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है.

Update: 2024-08-15 16:10 GMT

Mahindra Thar Roxx Launched: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार रॉक्स लॉन्च कर दिया है. इसकी बेस पेट्रोल MX1 वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये और बेस डीजल मॉडल की कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) रखी गई है. कंपनी का यह नया 5 डोर वर्जन स्टैंडर्ड थार से 1.64 लाख रुपये महंगा है. वहीं, अन्य वेरिएंट की कीमतों की घोषणा भी जल्द ही की जाएगी. इस एसयूवी की बुकिंग 16 अगस्त से शुरू होगी और डिलीवरी अगले महीने शुरू होने की उम्मीद है.

सबसे पहले पावरट्रेन की बात करें तो थार रॉक्स बेस वेरिएंट में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 162hp की पावर और 330Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, दूसरा इंजन 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है. पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सामने आएगी.

रॉक्स मूल रूप से स्टैंडर्ड थार का 5-डोर वर्जन है. इसमें अपडेटेड डिज़ाइन, नए फीचर्स, बड़ा डायमिनशन और बहुत कुछ मिलता है. इसमें नया डिज़ाइन किया गया डबल-स्टैक्ड सिक्स-स्लॉट ग्रिल है और गोलाकार हेडलैम्प में अब एलईडी प्रोजेक्टर और सी-आकार के डीआरएल हैं. जबकि फॉग लाइट और टर्न इंडिकेटर्स पहले की तुलना में ज़्यादा आकर्षक हैं.

नये थार के साइड की बात करें तो इसमें डोर-माउंटेड डुअल-टोन ORVMs के साथ फ्रंट साइड पैनल पर 'थार रॉक्स' बैजिंग और फ्रंट फेंडर पर रेडियो एंटीना लगा हुआ है. इसके अलावा दो अतिरिक्त दरवाजों को समायोजित करने के लिए लम्बा व्हीलबेस दिखाई देता है और सी-पिलर में रियर डोर हैंडल भी रखा गया है.

गाड़ी की अन्य विशेषताओं में पैनोरमिक सनरूफ, पूर्णतः डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्वचालित क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेशन के साथ सफेद लेदरेट सीटें, कंट्रास्टिंग स्टिचिंग के साथ डैशबोर्ड पर सॉफ्ट-टच फिनिश, एडीएएस और हरमन कार्डन म्यूजिक सिस्टम शामिल हैं.

Tags:    

Similar News