पेटीएम मूवी-टिकटिंग बिजनेस बेचने पर कर रहा विचार, इस कंपनी के साथ चल रही बातचीत

पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को बेचने के लिए ज़ोमैटो लिमिटेड के साथ बातचीत कर रहा है.

Update: 2024-06-16 10:46 GMT

Paytm Considering Selling Movie Ticketing Business: पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस को बेचने के लिए ज़ोमैटो लिमिटेड के साथ बातचीत कर रहा है. वित्तीय संकट से जूझ रही फिनटेक कंपनी कमजोर बिक्री के बीच मार्केट में धमाकेदार वापसी की रणनीति पर काम कर रही है. पेटीएम को आधिकारिक तौर पर वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के रूप में जाना जाता है. वहीं, जोमैटो ऑनलाइन फूड डिलीवरी की अग्रणी कंपनियों में से एक है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला निजी है और बातचीत जारी है. हालांकि, इस पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. अरबपति संस्थापक-सीईओ विजय शेखर शर्मा द्वारा संचालित पेटीएम ने पिछले महीने अपनी पहली बिक्री में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की है. इस वजह से पेटीएम ने गैर-प्रमुख परिसंपत्तियों को कम करने और नौकरी में कटौती की भी चेतावनी दी है.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर नियामक कार्रवाई के नतीजों से कंपनी पर काफी नकारात्मक असर पड़ा है, जिसकी वजह से फिनटेक के अधिकांश बिजनेस को कम कर दिया है. हालांकि, पेटीएम बैंक को नियंत्रित नहीं करता है. लेकिन इस साल की शुरुआत में रिजर्व बैंक के कदम से पहले डिजिटल वॉलेट और भुगतान ट्रैफ़िक के लिए इस पर निर्भर था.

हालांकि, पेटीएम और ज़ोमैटो ने बिजनेस को लेकर कोई भी जवाब नहीं दिया है. पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनेस के लिए स्टैंडअलोन नंबरों का खुलासा नहीं करता है. इसने अपने मार्केटिंग सर्विस बिजनेस में मार्च 2024 तक के वित्तीय वर्ष में 17.4 बिलियन रुपये की वार्षिक बिक्री की सूचना दी, जिसमें मूवी और इवेंट के साथ-साथ क्रेडिट कार्ड मार्केटिंग और गिफ्ट वाउचर भी शामिल हैं.

Tags:    

Similar News