आप ने अब तक 40 उम्मीदवार किए घोषित

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार देर रात हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की।इससे पहले दिन में पार्टी ने नौ उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। दोनों सूचियों में हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता का नाम गायब था।कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद आप ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी की।

पार्टी ने अब तक 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में से 40 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।अपनी तीसरी सूची में आप ने गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रवीण गुसखानी को मैदान में उतारा है।अन्य उम्मीदवारों में रादौर से भीम सिंह राठी, नीलोखेड़ी से अमर सिंह, इसराना से अमित कुमार, झज्जर से महेंद्र दहिया, रेवाड़ी से सतीश यादव और हथीन से कर्नल (सेवानिवृत) राजेंद्र रावत शामिल हैं।

नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है। कांग्रेस और आप ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, जबकि पंजाब में दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हरियाणा में आप को एक सीट दी थी, जिस पर वह चुनाव हार गई थी। 2019 के हरियाणा चुनाव में आप ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट जीतने में असफल रही थी।

Update: 2024-09-11 05:05 GMT

Linked news