अमेरिका की दो बजट होटल चेन का अधिग्रहण करने को तैयार OYO

OYO : आईपीओ के लिए तैयार ट्रेवल टेक प्लेटफार्म ओयो ने शनिवार को घोषणा की कि वो ब्लैकस्टोन रियल एस्टेट से प्रतिष्ठित अमेरिकी बजट होटल श्रृंखला मोटेल 6 और स्टूडियो 6 ब्रांडों को 52.5 करोड़ डॉलर में नकद में खरीदने के लिए सहमत हो गई है. ओयो की मूल कंपनी ओरावेल स्टेज़ ने कहा कि वो जी6 हॉस्पिटैलिटी, जो कि प्रमुख इकॉनोमी लॉजिंग फ्रेंचाइज़र और मोटेल 6 तथा श्रृंखला के सहायक होटल ब्रांड स्टूडियो 6 की मूल कंपनी है, का अधिग्रहण करने पर सहमत हो गई है. ये लेन-देन 2024 की चौथी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है, जो कि पारंपरिक समापन शर्तों के अधीन है.

मोटेल 6 का फ्रेंचाइज़ नेटवर्क 1.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर का सकल कमरा राजस्व उत्पन्न करता है, जो G6 के लिए एक मजबूत शुल्क आधार और नकदी प्रवाह उत्पन्न करता है. ओयो ने कहा कि वो मोटल 6 और स्टूडियो 6 ब्रांडों को और मजबूत करने तथा निरंतर वित्तीय विकास को बढ़ावा देने के लिए अपने व्यापक प्रौद्योगिकी सूट के साथ-साथ अपने वैश्विक वितरण नेटवर्क और विपणन विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी.
ट्रैवल टेक प्लेटफॉर्म ने 2019 में इस क्षेत्र में लॉन्च होने के बाद से अमेरिका में लगातार अपना विस्तार किया है और 35 राज्यों में 320 से अधिक होटलों का संचालन करता है. 2023 में, OYO ने अपने अमेरिकी पोर्टफोलियो में लगभग 100 होटल जोड़े और 2024 में लगभग 250 होटल जोड़ने का लक्ष्य रखा है.
ओयो इंटरनेशनल के सीईओ गौतम स्वरूप ने कहा, "यह अधिग्रहण हमारे जैसी स्टार्टअप कंपनी के लिए हमारी अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. मोटेल 6 की मजबूत ब्रांड पहचान, वित्तीय प्रोफ़ाइल और अमेरिका में नेटवर्क, ओयो की उद्यमशीलता की भावना के साथ मिलकर कंपनी के लिए एक स्थायी मार्ग तैयार करने में सहायक होगा, जो एक अलग इकाई के रूप में काम करना जारी रखेगी."


Update: 2024-09-21 05:10 GMT

Linked news