राष्ट्रपति बाइडेन और पीएम मोदी के बीच डेलावेयर में द्विपक्षीय वार्ता

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Update: 2024-09-21 01:03 GMT

21st September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-21 18:21 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच डेलावेयर के ग्रीनविले में द्विपक्षीय बैठक शुरू हो गई है.अमेरिका पहुंचने के बाद पीएम मोदी अपने होटल वेलमिंगटन गए, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका ग्रैंड वेलकम किया.अब वह अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता कर रहे हैं.

2024-09-21 17:06 GMT

जम्मू-कश्मीर को पिछले 35 वर्षों में आतंकवाद के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ा: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, जिसने पिछले 35 वर्षों में आतंकवाद के कारण काफी नुकसान उठाया है. पुंछ जिले के इस सीमावर्ती शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आतंकवाद फैलाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी पर निशाना साधा और कहा कि वर्षों से लोगों के कल्याण के लिए जम्मू-कश्मीर में जो धन डाला गया, उसका उपयोग इस खतरे से लड़ने के लिए किया गया.

2024-09-21 16:07 GMT

तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार पुजारियों से लेगी परामर्श

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि तिरुपति बालाजी मंदिर के ‘मिलावटी प्रसादम’ विवाद में अगली कार्रवाई तय करने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार पुजारियों और ‘शीर्ष हिंदू धर्म विशेषज्ञों’ से परामर्श करेगी.

2024-09-21 16:06 GMT

मोदी विरोधी पोस्टर पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर किया हमला

भाजपा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी न्यूयॉर्क यात्रा को निशाना बनाते हुए एक विरोध पोस्टर के कथित प्रसार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया. भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अपने प्रायोजित मोहरों के साथ राजनीति करने के बाद राहुल गांधी के लौटने के बाद, मुझे लगता है कि अमेरिका में वही समूह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ यह नफरत भरा विज्ञापन दिखा रहा है.

2024-09-21 16:02 GMT

रेफ्रिजरेटर में मिला 29 वर्षीय महिला का क्षत-विक्षत शव

बेंगलुरु में एक 29 वर्षीय महिला का क्षत-विक्षत शव एक रेफ्रिजरेटर में रखा हुआ मिला. यह शव व्यालिकावल इलाके में वीराना भवन के पास मिला. अधिकारियों ने पीड़िता की पहचान महालक्ष्मी के रूप में की है. हालांकि घटना के बारे में विस्तृत जानकारी अभी तक स्पष्ट नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, घटना तब प्रकाश में आई जब पड़ोसियों ने अपार्टमेंट से दुर्गंध आने की सूचना दी. पुलिस ने सबसे पहले 165 लीटर की सिंगल-डोर यूनिट वाले रेफ्रिजरेटर को चालू पाया. शव पर कीड़े लग गए थे.

2024-09-21 15:59 GMT

EY कर्मचारी मौत पर NHRC ने लिया स्वतः संज्ञान

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने शनिवार को अर्न्स्ट एंड यंग की कर्मचारी अन्ना सेबेस्टियन की कथित तौर पर अत्यधिक कार्यभार के कारण हुई मौत पर स्वतः संज्ञान लिया. मानवाधिकार पैनल ने एक बयान में कहा कि अगर ये रिपोर्ट सही हैं तो “युवा नागरिकों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में गंभीर मुद्दे उठाती हैं, जो काम के दौरान मानसिक तनाव, चिंता और नींद की कमी से पीड़ित हैं, अव्यवहारिक लक्ष्यों और समयसीमाओं का पीछा करते हुए उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप उनके मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन हो रहा है.

2024-09-21 15:57 GMT

वार्षिक ‘क्वाड’ शिखर बैठक में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं. उनका विमान फिलाडेल्फिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतर गया है. अपने विमान से बाहर आने के बाद उन्होंने हाथ हिलाकर प्रवासी भारतीयों का अभिवादन किया. वहीं, प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे. पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से मुलाकात भी की.

2024-09-21 14:42 GMT

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 72 वर्षीय एक व्यक्ति को जमानत देते हुए कहा कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत कठोर शर्तें अनुच्छेद 21 के तहत स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार को खत्म नहीं कर सकती हैं. जस्टिस माधव जामदार ने 19 सितंबर के अपने आदेश में कहा कि कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा जल्द ही समाप्त होने की संभावना नहीं है, जिसके लिए आवेदक सूर्यजी जाधव को गिरफ्तार किया गया था और वह कैंसर से पीड़ित था.

2024-09-21 14:37 GMT

मुंबई: धारावी में मस्जिद के अवैध हिस्से के ध्वस्त की कोशिश पर बवाल

मुंबई नगर निगम द्वारा एक मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को ध्वस्त करने के प्रयास से शनिवार (21 सितंबर) को धारावी में तनाव फैल गया. क्त मस्जिद एक गली में स्थित है. पहले सैकड़ों निवासियों ने ध्वस्तीकरण की कोशिश का विरोध करने के लिए गली को अवरुद्ध कर दिया. बाद में, वे धारावी पुलिस स्टेशन के बाहर सड़क पर बैठ गए. स्थिति तनावपूर्ण होने पर मस्जिद के ट्रस्टियों ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों से बातचीत की और विवादित हिस्से को हटाने के लिए चार से पांच दिन का समय मांगा. अधिकारी इस पर सहमत हो गए और चले गए.

2024-09-21 12:45 GMT

अभिनेता और मक्कल नीधि मैयम के संस्थापक नेता कमल हासन ने शनिवार को कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का प्रस्ताव 'खतरनाक' है. इसमें खामियां हैं और कुछ देशों में इसके दाग अब भी मौजूद हैं. इसलिए भारत को इसकी जरूरत नहीं है और भविष्य में भी इसकी जरूरत नहीं होगी.

Tags:    

Similar News