सिद्धारमैया सरकार को गिराने की साजिश

रविवार (25 अगस्त) को सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने विपक्षी भाजपा पर कर्नाटक में सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए 'ऑपरेशन कमला' का प्रयास करने का आरोप लगाया, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को पक्ष बदलने के लिए 100 करोड़ रुपये की पेशकश की जा रही है।

मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गौड़ा (रवि गनीगा) ने आरोप लगाया कि हालांकि भाजपा द्वारा विधायकों को लालच देकर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोई भी विधायक इसके झांसे में नहीं आएगा और सरकार स्थिर और मजबूत है।(ऑपरेशन लोटस) का तात्पर्य भाजपा द्वारा अपने विरोधी दल के विधायकों को दलबदल कर अपनी सरकार स्थापित करने और इसकी स्थिरता सुनिश्चित करने के कथित प्रयास से है।गौड़ा ने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा, "मैं आज भी कह रहा हूं कि उन्होंने (भाजपा ने) अब 50 करोड़ से 100 करोड़ रुपये की पेशकश की है। परसों किसी ने फोन करके कहा था कि सौ करोड़ तैयार हैं, 50 विधायक खरीदने हैं। भाजपा के लोग 50 करोड़ से 100 करोड़ रुपये पर पहुंच गए हैं।"

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "किसी ने मुझे फोन किया था, मैंने उससे कहा कि 100 करोड़ रुपये अपने पास रख लो, मैंने ईडी से शिकायत करने के बारे में सोचा।" उन्होंने कहा, "हर दिन वे (भाजपा) हमारी सरकार को गिराने की योजना बना रहे हैं। 50 करोड़ से अब वे 100 करोड़ रुपये की पेशकश पर पहुंच गए हैं, लेकिन हमारी सरकार स्थिर है, मुख्यमंत्री भी मजबूत हैं।" इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी गौड़ा ने दावा किया था कि एक टीम कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके लुभाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा था कि चार विधायकों से संपर्क किया गया है और इस दावे को समर्थन देने वाले सबूत भी हैं।

गौड़ा ने आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री शोभा कर्नाडलाजे, प्रहलाद जोशी और एच डी कुमारस्वामी (जेडीएस) पर राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए एक गिरोह के रूप में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने आगे कहा कि 136 विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार "चट्टान की तरह मजबूत" है, एक लोकप्रिय सीएम है, जो गरीबों का हितैषी है और कोई भी इसे हटा नहीं सकता। "लेकिन इन लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वादा किया है और सरकार को गिराने के उद्देश्य से घूम रहे हैं।" यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा के "दलाल" हर दिन कांग्रेस विधायकों से संपर्क कर रहे हैं, गौड़ा ने कहा, "हमारे कोई भी विधायक उनके झांसे में नहीं आएंगे... वे (भाजपा) विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराना चाहते हैं। वे अस्थिर करना चाहते हैं, क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस मजबूत है।" उन्होंने कहा, "हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं, हम इसे ईडी, सीबीआई को देंगे, हम उन्हें नकदी के बैग के साथ पकड़ना चाहते हैं...मेरे पास उस व्यक्ति का ऑडियो है जिसने मुझे फोन किया था, उसे अब अपने दिल की धड़कन महसूस होनी चाहिए, हम इसे सही समय पर जारी करेंगे।"

Update: 2024-08-25 08:22 GMT

Linked news