महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य, जलगांव में बोले पीएम मोदी

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-25 00:56 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर

25 August Live News Updates:  देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-25 09:54 GMT

जम्मू-कश्मीर के लोगों ने लोकसभा चुनाव में दे दिया बीजेपी को जवाब: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने लोकसभा चुनाव से भाजपा सरकार को जवाब दे दिया है कि जम्मू-कश्मीर में समस्याएं हैं और अनुच्छेद 370 को हटाने से यह और जटिल हो गया है. जब भी हमने किसी पार्टी के साथ गठबंधन किया तो हमारे पास एक मकसद, एक एजेंडा था---हमें क्या करना है. इसलिए मैंने कहा कि अगर वे (कांग्रेस) हमारे एजेंडे को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो हम उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं.

2024-08-25 09:12 GMT

आज मैं एक बार फिर देश के हर राजनीतिक दल से कहूंगा और राज्य सरकार से कहूंगा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है।दोषी कोई भी हो, वो बचना नहीं चाहिए। उसको किसी भी रूप में मदद करने वाले बचने नहीं चाहिए।अस्पताल हो, स्कूल हो, दफ्तर हो या फिर पुलिस व्यवस्था... जिस भी स्तर पर लापरवाही होती है सबका हिसाब होना चाहिए।महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार कानूनों को भी लगातार सख्त कर रही है।

2024-08-25 08:22 GMT

रविवार (25 अगस्त) को सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने विपक्षी भाजपा पर कर्नाटक में सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए 'ऑपरेशन कमला' का प्रयास करने का आरोप लगाया, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को पक्ष बदलने के लिए 100 करोड़ रुपये की पेशकश की जा रही है।

मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गौड़ा (रवि गनीगा) ने आरोप लगाया कि हालांकि भाजपा द्वारा विधायकों को लालच देकर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोई भी विधायक इसके झांसे में नहीं आएगा और सरकार स्थिर और मजबूत है।(ऑपरेशन लोटस) का तात्पर्य भाजपा द्वारा अपने विरोधी दल के विधायकों को दलबदल कर अपनी सरकार स्थापित करने और इसकी स्थिरता सुनिश्चित करने के कथित प्रयास से है।गौड़ा ने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा, "मैं आज भी कह रहा हूं कि उन्होंने (भाजपा ने) अब 50 करोड़ से 100 करोड़ रुपये की पेशकश की है। परसों किसी ने फोन करके कहा था कि सौ करोड़ तैयार हैं, 50 विधायक खरीदने हैं। भाजपा के लोग 50 करोड़ से 100 करोड़ रुपये पर पहुंच गए हैं।"

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "किसी ने मुझे फोन किया था, मैंने उससे कहा कि 100 करोड़ रुपये अपने पास रख लो, मैंने ईडी से शिकायत करने के बारे में सोचा।" उन्होंने कहा, "हर दिन वे (भाजपा) हमारी सरकार को गिराने की योजना बना रहे हैं। 50 करोड़ से अब वे 100 करोड़ रुपये की पेशकश पर पहुंच गए हैं, लेकिन हमारी सरकार स्थिर है, मुख्यमंत्री भी मजबूत हैं।" इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी गौड़ा ने दावा किया था कि एक टीम कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके लुभाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा था कि चार विधायकों से संपर्क किया गया है और इस दावे को समर्थन देने वाले सबूत भी हैं।

गौड़ा ने आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री शोभा कर्नाडलाजे, प्रहलाद जोशी और एच डी कुमारस्वामी (जेडीएस) पर राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए एक गिरोह के रूप में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने आगे कहा कि 136 विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार "चट्टान की तरह मजबूत" है, एक लोकप्रिय सीएम है, जो गरीबों का हितैषी है और कोई भी इसे हटा नहीं सकता। "लेकिन इन लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वादा किया है और सरकार को गिराने के उद्देश्य से घूम रहे हैं।" यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा के "दलाल" हर दिन कांग्रेस विधायकों से संपर्क कर रहे हैं, गौड़ा ने कहा, "हमारे कोई भी विधायक उनके झांसे में नहीं आएंगे... वे (भाजपा) विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराना चाहते हैं। वे अस्थिर करना चाहते हैं, क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस मजबूत है।" उन्होंने कहा, "हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं, हम इसे ईडी, सीबीआई को देंगे, हम उन्हें नकदी के बैग के साथ पकड़ना चाहते हैं...मेरे पास उस व्यक्ति का ऑडियो है जिसने मुझे फोन किया था, उसे अब अपने दिल की धड़कन महसूस होनी चाहिए, हम इसे सही समय पर जारी करेंगे।"

2024-08-25 08:01 GMT

वक्फ प्रॉपर्टी सार्वजनिक नहीं, बल्कि हैं प्राइवेट: असदुद्दीन ओवैसी

वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि संरचना समिति के अध्याय 11 में वक्फ संपत्तियों का उल्लेख है, जिसमें 6 राज्यों का उल्लेख किया गया है, जहां सरकार ने वक्फ संपत्तियों को अपने अधीन ले लिया है. दिल्ली में सरकार ने वक्फ की 200 संपत्तियों को अपने अधीन ले लिया है. मोदी सरकार 'वक्फ बाय यूजर' को खत्म करने की कोशिश कर रही है. सरकार कह रही है कि वक्फ के तहत आने वाली सभी संपत्तियों को डीड के जरिए रजिस्टर करें. अगर हम डीड नहीं लाएंगे तो रजिस्ट्रेशन नहीं होगा. इसलिए सरकार उन संपत्तियों को अपने अधीन ले लेगी. वक्फ संपत्तियां निजी संपत्तियां हैं न कि सार्वजनिक संपत्तियां. ये हमें सरकार ने नहीं दी हैं, बल्कि हमारे मुस्लिम भाइयों ने दान में दी हैं. आप इसे सार्वजनिक संपत्ति की तरह कैसे मान सकते हैं?

2024-08-25 07:58 GMT

1 करोड़ से अधिक महिलाएं बन चुकी हैं लखपति दीदी: शिवराज सिंह चौहान

महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब तक 1 करोड़ से अधिक महिलाएं 'लखपति दीदी' बन चुकी हैं. आज 11 लाख और महिलाओं को 'लखपति दीदी' के रूप में प्रमाणित किया जाएगा. आज स्वयं सहायता समूह खातों में 2500 करोड़ रुपये की रिवॉल्विंग फंड जमा की जाएगी और बैंक स्वयं सहायता समूह खातों में 5000 करोड़ रुपये जमा कर रहे हैं.

2024-08-25 07:29 GMT

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए जारी हुई प्रोविजनल मेरिट लिस्ट को फिर से रिलीज किया है. इसमें से कई कैंडिडेट्स के नाम हटे हैं. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इन कैंडिडेट्स को डिस्क्वालीफाई कर दिया है.

2024-08-25 07:17 GMT

मादक पदार्थों की तस्करी का चलन बदल रहा है: अमित शाह

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी का चलन बदल रहा है. तस्कर प्राकृतिक दवाओं से सिंथेटिक दवाओं की ओर बढ़ रहे हैं, जो बहुत कम मात्रा में बनती हैं. ये दवाएं सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं और इनकी कीमत भी सबसे ज्यादा होती है. छत्तीसगढ़ में शामक दवाओं का इस्तेमाल 1.45 है जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

2024-08-25 07:15 GMT

यूपीएस पर AIRF ने कहा- पीएम का करते हैं आभार व्यक्त

केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए एकीकृत पेंशन योजना (यूपीएस) की घोषणा पर ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि हमारी लगभग सभी मांगें मान ली गई हैं. यूपीएस के 23 लाख लाभार्थी इस कदम को सकारात्मक रूप से लें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं इसका संज्ञान लिया और उन्होंने इस बारे में हमसे बातचीत की, जिसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं.

2024-08-25 05:59 GMT

बड़ी संख्या में युवा राजनीति में आने के लिए उत्सुक: PM मोदी

'मन की बात' के 113वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस वर्ष लाल किले से मैंने एक लाख ऐसे युवाओं से राजनीतिक व्यवस्था से जुड़ने का आग्रह किया है, जो राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं हैं. मेरी इस बात को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हमें पता चलता है कि हमारे युवाओं की एक बड़ी संख्या राजनीति में आने के लिए उत्सुक है. उन्हें बस सही अवसर और सही मार्गदर्शन की तलाश है. इस विषय पर मुझे देशभर के युवाओं से पत्र भी मिले हैं. सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. लोगों ने मुझे कई तरह के सुझाव भेजे हैं. कुछ युवाओं ने अपने पत्रों में लिखा है कि उनके लिए यह सचमुच अकल्पनीय है. अपने दादा या माता-पिता की ओर से कोई राजनीतिक विरासत न होने के कारण वे चाहते हुए भी राजनीति में प्रवेश नहीं कर सके.

2024-08-25 05:55 GMT

'मन की बात' के 113वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सभी क्षेत्रों से अनगिनत लोग आगे आए. भले ही उनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी. उन्होंने खुद को पूरी तरह से भारत की आजादी के लिए समर्पित कर दिया. आज, विकसित भारत के विजन को हासिल करने के लिए हमें उसी भावना को एक बार फिर से जगाने की जरूरत है.

Tags:    

Similar News