रेप पीड़िता परिवार के साथ बदसलूकी

चेन्नई के अन्ना नगर में एक 10 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के माता-पिता को एक पुलिस निरीक्षक ने कथित तौर पर पीटा और 31 अगस्त की सुबह तक थाने में हिरासत में रखा। एक एनजीओ कार्यकर्ता द्वारा कथित तौर पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, लड़की के पिता ने कहा है कि थाने में पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की और उनकी बेटी और आरोपी के सामने उनकी पत्नी के "चरित्र" पर सवाल उठाए। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। माता-पिता द्वारा लगाए गए आरोपों का पुलिस ने खंडन किया है। पीड़िता के पिता एक निर्माण मजदूर हैं और मां रसोइया का काम करती है। लड़की ने पड़ोसी को अपराधी बताया रिपोर्ट के अनुसार, कथित बलात्कार की जानकारी लड़की की मां को 29 अगस्त को तब हुई, जब वह काम से घर लौटी और उसने अपनी बच्ची को दर्द से तड़पते हुए पाया।

एफआईआर में मां ने कहा है कि लड़की के शरीर से दुर्गंध भी आ रही थी। सरकारी स्कूल में छठी कक्षा की छात्रा अपनी बेटी को निजी क्लिनिक में ले जाने पर मां को पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया है। क्लिनिक ने लड़की को किकपौक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (केएमसीएच) रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उसके साथ बार-बार यौन उत्पीड़न किया गया है। नाबालिग ने पानी पहुंचाने वाले सतीश को अपराधी बताया। उसने कहा कि 31 वर्षीय सतीश ने सात दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया और किसी से इस बारे में बात करने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। आरोपी लड़की का पड़ोसी भी है। पुलिस द्वारा ‘पूछताछ’ टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, यौन उत्पीड़न का मामला होने की पुष्टि होने के बाद केएमसीएच के डॉक्टरों ने अन्ना नगर महिला पुलिस स्टेशन को मामले की सूचना दी, जिसके बाद एक टीम अस्पताल पहुंची।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राजी नामक इंस्पेक्टर ने लड़की की मां से उसका आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज पुलिस स्टेशन लाने को कहा और पीड़िता से पूछताछ शुरू की। टाइम्स ऑफ इंडिया ने कहा कि घटना की एक वीडियो क्लिप में राजी लड़की से पूछ रहा है कि उसने सतीश का नाम क्यों लिया और लड़की ने कहा कि उसने गलती से ऐसा किया। पुलिस ने कथित तौर पर अस्पताल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की। पुलिस ने मेरी पत्नी के चरित्र पर सवाल उठाए: पीड़िता के पिता अगले दिन पुलिस ने लड़की के माता-पिता को थाने बुलाया और उन्हें 31 अगस्त की सुबह तक वहीं रहने को कहा। एनजीओ कार्यकर्ता द्वारा शूट किए गए वीडियो में माता-पिता ने आरोप लगाया कि जब वे थाने में थे, तो पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मौखिक और शारीरिक दुर्व्यवहार किया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनकी पत्नी के व्यवहार पर सवाल उठाए और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि यह सब उनकी बेटी और आरोपी के सामने किया गया। लड़की की मां ने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उनके चरित्र पर उंगली उठाते हुए उनके साथ मारपीट की।

Update: 2024-09-08 04:09 GMT

Linked news