भारत में शामिल हों POK निवासी, पाकिस्तान उन्हें मानता है विदेशी: राजनाथ सिंह

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-08 01:00 GMT

8th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-08 17:21 GMT

हरियाणा: कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने मोहित ग्रोवर को गुरुग्राम से टिकट दिया है. वहीं, वर्धन यादव बादशाहपुर से चुनाव लड़ेंगे.

2024-09-08 16:50 GMT

मणिपुर हिंसा: CM बीरेन सिंह ने की राज्यपाल से मुलाकात, केंद्र से कदम उठाने की अपील की

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य में हिंसा की ताजा घटना के बाद शनिवार शाम और रविवार सुबह राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य से मुलाकात की और केंद्र से राज्य की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की.

2024-09-08 15:53 GMT

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया ममता का समर्थन, कहा- सीएम को दोषी ठहराना अनुचित

तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए कहा कि आरजी कर मामले में किसी मुख्यमंत्री को दोषी ठहराना अनुचित होगा. ममता जी ने जो बलात्कार विरोधी विधेयक लाया है, वह ऐतिहासिक है.

2024-09-08 15:50 GMT

पीएम मोदी ने अब तक नहीं किया मणिपुर का दौरा, राज्य के लोग हैं दुखी: पूर्व राज्यपाल

मणिपुर की पूर्व राज्यपाल अनुसुइया उइके ने रविवार को कहा कि हिंसा प्रभावित राज्य के लोग इस बात से दुखी हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक वहां नहीं आए हैं. मणिपुर के लोग प्रधानमंत्री मोदी को पसंद करते हैं. यहां किए गए विकास कार्यों की वजह से लोग उनका सम्मान करते हैं. वे थोड़े दुखी हैं और कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री को मणिपुर का दौरा करना चाहिए.

2024-09-08 14:42 GMT

बहराइच: भेड़ियों के हमले से वन विभाग परेशान, अब तक 6 लोगों की ले चुके हैं जान

बहराइच में भेड़ियों के आक्रमण ने वन अधिकारियों को सतर्क कर दिया है. इस जानवर ने बहुत ही कम समय में लगभग 6 लोगों को मार डाला है और कई लोगों को घायल कर दिया है. उत्तर प्रदेश वन विभाग ने अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा है. लेकिन नेपाल सीमा के पास जिले में 75 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में कई टीमों द्वारा जाल डालने के बावजूद जानवरों के हमले जारी हैं. इस बारे में केवल अटकलें ही लगाई जा रही हैं कि अचानक भेड़ियों में इतना आक्रामकता कैसे आ गई कि वे मानव बस्तियों पर आक्रमण करने लगे हैं.

2024-09-08 14:03 GMT

कांग्रेस ज्वाइन करते ही बजरंग पुनिया को मिली जान से मारने की धमकी

पहलवान और अब किसान कांग्रेस के वर्किंग चेयरमैन बजरंग पुनिया को जान से मारने की धमकी मिली है. यह धमकी व्हाट्सएप के जरिए मिली है. व्हाट्सएप मैसेज में लिखा गया कि कांग्रेस छोड़ दो, वरना तेरे और तेरे परिवार के लिए ये अच्छा नहीं होगा, ये हमारा आखिरी संदेश है. चुनाव से पहले हम दिखा देंगे कि हम क्या चीज़ हैं. जहां शिकायत करनी है कर लो, ये हमारी पहली और आखिरी चेतावनी है.

2024-09-08 13:01 GMT

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची

भाजपा ने रविवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें उधमपुर पूर्व से आरएस पठानिया और बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन को मैदान में उतारा गया है. बता दें कि 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरण के चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे. नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

2024-09-08 12:59 GMT

शांति के लिए न इंसान और न ही गौवंश हत्या होनी चाहिए: RSS

आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने जोर देकर कहा है कि विभिन्न धर्मों के लोग एक साथ शांति से रह सकें. यह सुनिश्चित करने के लिए न तो किसी व्यक्ति की और न ही किसी गाय की हत्या होनी चाहिए. राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि आरएसएस अपने प्रमुख मोहन भागवत द्वारा जाति जनगणना के पक्ष में व्यक्त किए गए विचारों के साथ खड़ा है.

2024-09-08 12:30 GMT

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों से भारत में शामिल होने का आग्रह किया. रामबन विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत उन्हें अपना मानता है. जबकि पाकिस्तान उन्हें विदेशी मानता है. जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करें, ताकि हम इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास कर सकें. इतना विकास होगा कि पीओके के लोग इसे देखकर कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते और इसके बजाय भारत चले जाएंगे.

2024-09-08 12:23 GMT

कंगना की 'इमरजेंसी' को UA सर्टिफिकेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' को यूए सर्टिफिकेट मिल गया है. निर्माताओं से सीन काटने और डिस्क्लेमर जोड़ने को भी कहा गया है.

Tags:    

Similar News