भारत में शामिल हों POK निवासी, पाकिस्तान उन्हें मानता है विदेशी: राजनाथ सिंह

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-08 01:00 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-08 11:25 GMT

बाढ़ से राहत को लेकर आंध्र प्रदेश ने केंद्र से मांगे 6,880 करोड़

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि आंध्र प्रदेश ने बाढ़ के संबंध में अपनी पहली रिपोर्ट में केंद्र से 6,880 करोड़ रुपये की राहत मांगी है. उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य के लिए बाहरी गणनाकारों को शामिल किया जा रहा है, जिन्हें रविवार (8 सितंबर) को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

2024-09-08 11:17 GMT

अडानी ग्रुप ने चीन में भी अपनी सहायक कंपनी की शुरू

अडानी समूह ने आपूर्ति श्रृंखला समाधान और परियोजना प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने के व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए चीन में एक सहायक कंपनी बनाई है. समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने एक नियामक फाइलिंग में कहा है कि सिंगापुर स्थित एक स्टेप-डाउन सहायक कंपनी ने 2 सितंबर, 2024 को शंघाई, चीन में स्थित एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, अडानी एनर्जी रिसोर्सेज (शंघाई) कंपनी (एईआरसीएल) का गठन किया है.

2024-09-08 11:15 GMT

केवल तमिलों में ही सबको एकजुट रखने और मतभेद खत्म करने की ताकत: स्टालिन

अपनी सरकार द्वारा अनिवासी तमिलों के लिए की गई पहलों को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, जो अब निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका का दौरा कर रहे हैं, ने कहा कि केवल तमिल में ही सभी को एकजुट करने और जाति और धार्मिक मतभेदों को खत्म करने की ताकत है.

2024-09-08 11:13 GMT

OCA अध्यक्ष चुने गए रणधीर सिंह, यह पद पाने वाले पहले भारतीय बने

अनुभवी खेल प्रशासक रणधीर सिंह रविवार को एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) के अध्यक्ष चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गये. उन्हें महाद्वीपीय निकाय की 44वीं आम सभा के दौरान यह पद दिया गया. पांच बार ओलंपिक खेल चुके रणधीर ओसीए अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र योग्य उम्मीदवार थे. उनका कार्यकाल 2024 से 2028 तक रहेगा और उनका चुनाव सर्वसम्मति से हुआ है.

2024-09-08 11:08 GMT

असम: कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा- पीसीसी की होने जा रही महत्वपूर्ण बैठक

असम: कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी की विस्तारित कार्यकारिणी पीसीसी की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. हम विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति और मौजूदा भाजपा सरकार में व्याप्त व्यापक भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

2024-09-08 10:37 GMT

भाजपा ने पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह को ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयानबाजी से बचने की सलाह दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा के शीर्ष नेताओं की यह सलाह ऐसे समय में आई है, जब कुछ दिन पहले ही भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर हमला किया था.

2024-09-08 10:33 GMT

मंकीपॉक्स संक्रमण का मिला संदिग्ध: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हाल ही में एक ऐसे देश से यात्रा करने वाले एक युवा पुरुष रोगी की पहचान एमपॉक्स (मंकीपॉक्स) के संदिग्ध मामले के रूप में की गई है, जो वर्तमान में एमपॉक्स (मंकीपॉक्स) संक्रमण से पीड़ित है. रोगी को एक निर्दिष्ट अस्पताल में अलग रखा गया है और वर्तमान में उसकी हालत स्थिर है. एमपॉक्स की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए रोगी के नमूनों का टेस्ट किया जा रहा है.

2024-09-08 10:31 GMT

सोशल मीडिया ग्रुप से गणेश चतुर्थी से संबंधित पोस्ट हटाने पर प्रिंसिपल अरेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोटा के एक सरकारी स्कूल के अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले प्रिंसिपल को शुक्रवार रात स्कूल समिति के एक सोशल मीडिया ग्रुप से गणेश चतुर्थी उत्सव पर कुछ पोस्ट कथित तौर पर हटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

2024-09-08 08:53 GMT

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को बिहार के बक्सर जिले में ट्विनीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। उन्होंने बताया कि ट्विनीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच सुबह करीब 11.08 बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। पूर्व मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शारस्वती चंद्रा ने पीटीआई को बताया, "...यह घटना तब हुई जब नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस (20802) की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन ट्विनीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच दो हिस्सों में बंट गई।"

"यह घटना तब हुई जब ट्रेन ट्विनीगंज से गुजरी... यह डाउन लाइन में ट्विनीगंज-रघुनाथपुर के बीच इंजन से कोच नंबर एस-7, 13वें और इंजन से कोच नंबर एस-6, 14वें के बीच से अलग हो गई। बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी दल भी मौके पर पहुंच गए हैं और अधिकारी इसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।" सीपीआरओ ने बताया। सीपीआरओ ने बताया कि डाउन लाइन पर रेल यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि एक घंटे में यातायात बहाल हो जाएगा। उन्होंने बताया कि घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए जाएंगे।

2024-09-08 08:37 GMT

एक्टर विजय की पार्टी को आयोग ने दी मान्यता

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने तमिलगा वेत्री कझगम (टीवीके) पार्टी को आधिकारिक रूप से पंजीकृत कर दिया है और उसे चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति दे दी है, अभिनेता और पार्टी प्रमुख विजय ने रविवार (8 सितंबर) को घोषणा की। एक्स पर पोस्ट किए गए एक पत्र में, अभिनेता से राजनेता बने विजय ने यह घोषणा की और कहा कि टीवीके को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने के लिए 2 फरवरी को ईसीआई से संपर्क किया गया था और पंजीकरण प्रदान किया गया था।

विजय ने लिखा, "चुनाव आयोग ने अब हमारे तमिलगा वेत्री कझगम को एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत कर दिया है और इसे एक पंजीकृत दल के रूप में चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति दे दी है।" तमिल सुपरस्टार ने 2 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की, साथ ही उन्होंने कहा कि वह 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 22 अगस्त को अपनी पार्टी के लिए ध्वज और प्रतीक का अनावरण किया और बाद में पार्टी के लिए एक आधिकारिक गीत भी जारी किया। मैरून और पीले रंग के इस झंडे के बीच में एक मोर बना है जिसके चारों ओर तारे बने हैं और दो तरफ हाथी बने हैं।

Tags:    

Similar News