बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस

झारखंड की राजधानी रांची में भाजयुमो की रैली के दौरान पुलिस कर्मियों के साथ झड़प में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में शनिवार को 12,000 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें 51 पहचाने गए व्यक्ति शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि एफआईआर में पार्टी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, विधानसभा में विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय मंत्री संजय सेठ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत कुछ प्रमुख भाजपा नेताओं के नाम हैं।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कुमार सिन्हा ने पीटीआई को बताया, "मजिस्ट्रेट के बयान पर रांची के लालपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। लालपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी रूपेश कुमार सिंह ने कहा, "51 पहचाने गए व्यक्तियों समेत 12,000 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इस बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को रैली के दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ शनिवार को सभी जिला मुख्यालयों और पुलिस स्टेशनों पर प्रदर्शन किया। हेमंत सोरेन सरकार द्वारा किए गए "अन्याय" और "चुनावी वादों को पूरा करने में विफलता" के खिलाफ यहां विरोध रैली के दौरान पुलिस और भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, जिन्होंने बैरिकेड्स तोड़ दिए।


Update: 2024-08-25 03:31 GMT

Linked news