केरल के कई इलाकों में भारी बारिश

शुक्रवार की सुबह केरल के कई जिलों में भारी बारिश हुई, जिससे राज्य के कई हिस्सों में सड़कें जलमग्न हो गईं और यातायात जाम हो गया। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

IMD ने राज्य के एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसने तिरुवनंतपुरम और कोल्लम को छोड़कर शेष जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया है।IMD ने दिन के दौरान राज्य के कोल्लम, अलपुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा और 50 किलोमीटर प्रति घंटे (किमी प्रति घंटे) की तेज हवाएं चलने के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भी भविष्यवाणी की है।

इसके अतिरिक्त, इसने तिरुवनंतपुरम, पथानामथिट्टा और त्रिशूर जिलों में मध्यम वर्षा और लगभग 40 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने की भी भविष्यवाणी की है।नारंगी अलर्ट का मतलब है बहुत भारी बारिश (6 सेमी से 20 सेमी)। पीले अलर्ट का मतलब है 6 से 11 सेमी के बीच भारी बारिश।भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए, केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने भूस्खलन और बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार सुरक्षित स्थानों पर जाने की चेतावनी दी है।

नदी के किनारे और बांधों के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार सुरक्षित स्थानों या शिविरों में जाने की सलाह दी गई है।

Update: 2024-08-30 06:59 GMT

Linked news