पीएम मोदी-राष्ट्रपति बाइडेन के बीच फोन पर बांग्लादेश पर भी हुई चर्चा: भारत

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-30 00:47 GMT

30th August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-30 18:01 GMT

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने की अमित शाह से मुलाकात, पश्चिम बंगाल की स्थिति से कराया अवगत

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार पर भाजपा द्वारा दबाव बढ़ाए जाने के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन के बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें स्थिति से अवगत कराया.

2024-08-30 17:27 GMT

कांग्रेस ने पीएम मोदी के हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा न करने पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनसे हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा न करने पर सवाल उठाया. इससे पहले दिन में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्र की मदद से छह महीने में पूरी तरह शांति बहाल करने का वादा किया. हालांकि, उन्होंने पद छोड़ने से इनकार कर दिया.

2024-08-30 16:40 GMT

पुलिस को 40 मिनट देर क्यों किया गया सूचित? सीबीआई लगा रही है ये पता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में सीबीआई ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि डॉक्टर का शव मिलने के बाद पुलिस को 40 मिनट देरी से क्यों सूचित किया गया. इसके साथ ही क्या डॉक्टर के शव के मिलने और क्राइम सीन पर पुलिस के पहुंचने के बीच अस्पताल के अधिकारियों की ओर से अपराध को छिपाने का प्रयास किया गया था.

2024-08-30 15:59 GMT

कांग्रेस से गठबंधन करना चुनौतीपूर्ण निर्णय था: उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन करना पार्टी के लिए एक चुनौतीपूर्ण निर्णय था. उन्होंने कहा कि गठबंधन करने के लिए पार्टी को कई सीटों का "त्याग" करना पड़ा, जहां उसे लगता था कि उसके जीतने की संभावना है.

2024-08-30 15:24 GMT

भारत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच फोन कॉल के अमेरिकी रीडआउट में बांग्लादेश का उल्लेख न होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने पड़ोसी देश की स्थिति पर "पर्याप्त चर्चा" की. बता दें कि मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि 26 अगस्त को फोन पर हुई बातचीत के अमेरिकी रीडआउट में बांग्लादेश की स्थिति का कोई संदर्भ नहीं था.

2024-08-30 14:48 GMT

कानूनी जांच के दायरे में एक बार फिर पतंजलि, दिल्ली हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

योग गुरु रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड एक बार फिर कानूनी जांच के घेरे में है. दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र, FSSAI और कंपनी से उसके "दिव्य दंत मंजन" दंत चिकित्सा उत्पाद की गलत ब्रांडिंग का आरोप लगाने वाली याचिका पर जवाब मांगा है. वकील यतिन शर्मा द्वारा दायर याचिका में दावा किया गया है कि "दिव्य दंत मंजन" को हरे रंग के बिंदु के साथ विपणन किए जाने के बावजूद- जो शाकाहारी स्थिति का सूचक है. इसमें वास्तव में "समुद्रफेन" होता है, जो मछली से प्राप्त एक यौगिक है.

2024-08-30 14:45 GMT

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आरोप लगाया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन की जासूसी करने की कोशिश की. सरमा ने कहा कि मैं भी एक राज्य का सीएम हूं और हमारे देश का कोई भी सीएम अपने राज्य के मंत्रियों की जासूसी करने की कोशिश नहीं करता. लेकिन हेमंत सोरेन ने ऐसा किया. दिल्ली पुलिस ने (चंपई सोरेन पर) जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया. लेकिन हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए भेजा गया था. अगर ऐसा था तो उनके पास कोई हथियार क्यों नहीं थे.

2024-08-30 13:00 GMT

सिखों की सर्वोच्च धार्मिक पीठ अकाल तख्त ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को 2007 से 2017 तक पंजाब में उनकी पार्टी और उसकी सरकार द्वारा की गई गलतियों के लिए ‘तनखैया’ (धार्मिक कदाचार का दोषी) घोषित किया है. घोषणा के तुरंत बाद बादल ने कहा कि वह सिर झुकाकर अकाल तख्त के आदेश को स्वीकार करते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पार्टी प्रमुख ने कहा कि वह जल्द ही अकाल तख्त के सामने माफी मांगने के लिए पेश होंगे.

2024-08-30 12:51 GMT

महाठग सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 2 पत्ती चुनाव चिह्न मामले में जमानत दे दी है. हालांकि वह अभी जेल में रहेगा. दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर को अभी ईडी के PMLA और दिल्ली पुलिस के मकोका मामले में जमानत नहीं मिली है.

2024-08-30 11:11 GMT

NSA डोभाल ने की श्रीलंका राष्ट्रपति से मुलाकात, आर्थिक सहयोग पर हुई चर्चा

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने शुक्रवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और चल रहे द्विपक्षीय आर्थिक सहयोग पर चर्चा की. श्रीलंकाई राष्ट्रपति के मीडिया प्रभाग (पीएमडी) ने बताया कि कोलंबो सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार (29 अगस्त) को कोलंबो पहुंचे डोभाल ने विक्रमसिंघे से उनके कार्यालय में मुलाकात की.

Tags:    

Similar News