BharatPe Fraud Case: बढ़ीं अशनीर ग्रोवर परिवार की मुश्किलें, बहनोई दीपक गुप्ता गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के बहनोई दीपक गुप्ता को कथित तौर पर धन की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

Update: 2024-09-20 13:22 GMT

Ashneer Grover brother-in-law Deepak Gupta arrested: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शुक्रवार को भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के बहनोई दीपक गुप्ता को फिनटेक कंपनी में कथित तौर पर धन की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुप्ता से फिलहाल पूछताछ की जा रही है और इस मामले में उनकी गिरफ्तारी दूसरी है. उन्हें ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके परिवार के सदस्य के खिलाफ मई 2023 में 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दर्ज की गई एफआईआर में शामिल किया गया था.

वहीं, ग्रोवर ने पहले आरोपों से इनकार करते हुए कहा था कि वह “सही” हैं. इस साल अगस्त में EOW ने अमित कुमार बंसल को गिरफ़्तार किया था, जो कथित तौर पर उन गैर-मौजूद फर्मों से जुड़े व्यक्तियों में से एक था, जिन्हें 2019 और 2021 के बीच भारतपे के तत्कालीन निदेशकों से 72 करोड़ रुपये का भुगतान प्राप्त हुआ था.

जांच में 33 ऐसे गैर-मौजूद विक्रेताओं की पहचान की गई और पता चला कि आरोपी और उसका भाई इन घोष्ट कंपनियों से जुड़े थे. इन फर्मों ने एक ही ईमेल पते का इस्तेमाल किया. भारतपे ने ग्रोवर और उनके परिवार के खिलाफ आरोप लगाए हैं कि उन्होंने कंपनी को लगभग 81.3 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है. ये नुकसान कथित तौर पर फर्जी ह्यूमन रिसोर्सेज एडवाइजरों को किए गए नाजायज भुगतान, आरोपी से जुड़े पास-थ्रू विक्रेताओं के माध्यम से अनुचित भुगतान, इनपुट-टैक्स क्रेडिट से जुड़े धोखाधड़ी वाले लेन-देन, माल और सेवा कर (GST) अधिकारियों को दिए गए जुर्माने, ट्रैवल एजेंसियों को गैरकानूनी भुगतान, फर्जी चालान और सबूतों को नष्ट करने के जरिए हुआ था.

Tags:    

Similar News