हरियाणा: गोमांस खाने के शक में प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, 5 गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस के अनुसार मृतक साबिर मलिक पश्चिम बंगाल का रहने वाला था, जो कूड़ा बीनने का काम करता था. गौ रक्षक दल से जुड़े लोगों पर आरोप है कि उन्होंने साबिर को बहाने से बुलाया और पीट पीट कर उसकी हत्या कर दी.

Update: 2024-08-31 09:11 GMT

Lynching in Haryana: हरियाणा के चरखी दादरी जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहाँ गौ मास खाने के शक में कुछ गौरक्षकों ने एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी है. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि मृतक मूलरूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और यहाँ मजदूरी करता था. उसका नाम साबिर मालिक था. पुलिस का कहना है कि साबिर की हत्या 27 अगस्त को की गयी थी.


ये हैं पाँचों आरोपी
पुलिस के अनुसार आरोपियों के नाम अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत और साहिल है. आरोप है कि इन लोगों ने साबिर मलिक को खाली प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बहाने एक दुकान पर बुलाया था और उसे बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी मौत हो गयी.

कूड़ा बीनने का काम करता था साबिर
पुलिस के अनुसार साबिर बाढ़ड़ा गाँव में झुग्गी में रहता था. वो कूड़ा बीनने का काम करता था. अभी तक की जांच में पता चला है कि साबिर पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. आरोपियों को शक हुआ कि साबिर ने गौ मास पका कर खाया है.

मृतक के साले की शिकायत पर किया केस दर्ज
पुलिस का कहना है कि साबिर के साले पश्चिम बंगाल निवासी सुजाउद्दीन सरदर के बयान पर एफआईआर दर्ज की गयी है. सरदर ने पुलिस को बताया कि वो और साबिर बाढ़ड़ा गाँव में जुई रोड़ पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहते हैं और कूड़ा बीनने का काम करते हैं. कुछ लड़के उसके जीजा साबिर मलिक को कबाड़ देने के बहाने बस स्टैंड की ओर ले गए थे. उस समय साबिर के साथ ही असम निवासी असीरउद्दीन को भी बुला लिया और वहां पर उनके साथ डंडों से मारपीट की और फिर उन्हें बाइकों पर उठाकर ले गए.

दो नाबालिग भी पकड़े गए
पुलिस का कहना है कि इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके साथ ही दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है. आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Tags:    

Similar News